Homeख़ास खबरेंWeather News: शुक्रवार सुबह तक तेज बारिश ने किया ट्रैफिक जाम, भारी...

Weather News: शुक्रवार सुबह तक तेज बारिश ने किया ट्रैफिक जाम, भारी बारिश ने बढ़ाई चिंता

Weather News: वीरवार और शुक्रवार सुबह तक जारी बारिश से दिल्ली एनसीआर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले 48 घंटे तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी। दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम आदि के इलाकों में बारिश की वजह से यातायात काफी प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है और भारी बारिश के बारे में लोगों को आगाह किया जा रहा है। बताया गया है कि विजिबिलिटी कम हो सकती है और यातायात बाधित हो सकता है।

राजधानी के आसपास के इलाकों में भारी बारिश

आईएमडी की जानकारी के मुताबिक राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में हो रही भारी बारिश की वजह से दो अलग-अलग वेदर सिस्टम है। पहला एक लो प्रेशर एरिया का बनना है। जिसमें चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिणी पश्चिमी यूपी के निचले स्तर पर मौजूद है और पूर्व से पश्चिम यूपी दक्षिण हरियाणा और दिल्ली एनसीआर तक पहुंच रहा है। और दूसरी वजह एक पश्चिमी विक्षोभ के सिस्टम का बनना है। यह सिस्टम कम दबाव के क्षेत्र को पश्चिम की ओर बढ़ने से रोक रहा है।

Also Read: NIA Raids: 96 ठिकानों पर छापेमारी के बाद 106 कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार, अब तक की सबसे बड़ी जांच प्रक्रिया

दिल्ली में यातायात बाधित

दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक गुरुवार सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे के करीब 31.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश के कारण कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। यातायात की स्थिति के बारे में यात्रियों का मार्गदर्शन करने के लिए दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर का सहारा लिया है। दिल्ली पुलिस यातायात ने गुरुवार को ट्वीट किया कि जलभराव के कारण महरपाल पूर्व रेड लाइट से महरौली की ओर जाने वाले कैरिज वे में यातायात प्रभावित है।

Also Read: Government Awards: सरकारी पुरस्कारों की संख्या घटाकर उनमें सुधार करने का फैसला कर रही केंद्र सरकार, जताई गई नाराजगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -