Weather News: आईएमडी ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी, अगले 3 दिनों तक इन राज्यों में बारिश

Date:

Weather News: दक्षिण भारत से लेकर उत्तर भारत तक सभी राज्यों में बारिश का नजारा जोरों शोरों से दिखाई दे रहा हैं। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, केरल, तमिलनाडु में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज बादल छाए रहने की संभावना जारी की हैं। साथ ही दिन के समय मध्यम बारिश के आसार बताए हैं। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

3 दिनों तक बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बीते दिनों राजधानी में बारिश की गतिविधि में तेजी आने के संकेत दिए थे। आज भी कई राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया गया हैं। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक आदि राज्यों में अगले 3 दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 136 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

इन सभी राज्यों में बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। आईएमडी ने पिछले दिनों राज्य में अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्यार्क, अर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशू, मलमपुरम, कोझीकोड, वायानाड और कन्नूर सहित 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Also Read: Delhi News: पुलिस ने जांच के बाद बताया, दिल्ली के रोहिणी में लावारिस सामान में कुछ भी आपत्तिकजनक नहीं मिला

स्कायमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज मेघालय, मणिपुर, गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बताए गए हैं। इसके अलावा यूपी, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब, उड़ीसा, महाराष्ट्र, गोवा के भी इलाकों में मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related