Homeदेश & राज्यWeather News: राज्यों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, अभी...

Weather News: राज्यों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, अभी बनी रहेगी हीटवेव की स्थिति

Weather News: उत्तर भारत में फिर गर्मी के कारण तापमान बढ़ता ही नजर आया हैं। राजधानी दिल्ली में हीटवेव की चेतावनी भी जारी की गई है। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। इसके साथ साथ तेज लू चलने के भी आसार हैं। दिल्ली में अधिकतम तापमान में लगातार वृद्धि देखी जा रही हैं। दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए हीटवेव की चेतावनी जारी है।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 69 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा भोपाल में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बात करी राजधानी चंडीगढ़ की तो वहां का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

इस तरह राज्यों में 44 और 45 डिग्री तक अधिकतम तापमान बना हुआ हैं। वहीं राजधानी मुंबई की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हिमाचल प्रदेश के शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वही बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

यह भी पढ़ें: High Inflation Rate: मार न डाले महंगाई! आठ साल की रिकॉड ऊंचाई पर पहुंची महंगाई दर

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार कई राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, तेलांगना के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -