Home ख़ास खबरें Weather News: देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग...

Weather News: देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्ट

0

Weather News: मौसम का मिजाज दिन प्रतिदिन बदलता ही जा रहा है। कहीं चिलचिलाती धूप तो कहीं झमाझम बारिश। पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान को लेकर अलर्ट जारी किया है।

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में वेस्टर्न डिस्टरबेंस

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार पूर्वी भारत, उत्तर भारत और मध्य भारत में कई इलाकों में तेज बारिश के साथ आंधी तूफान चलने की संभावना भी है। इसी के साथ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस आने वाला है जिसकी वजह से 12 मार्च की रात से 14 मार्च तक तेज बारिश और आंधी तूफान का दौर जारी रहेगा।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

आईएमडी के अनुसार ट्रफ के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके कारण उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिमी बंगाल, उड़ीसा, पूर्वी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में आज गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Also Read: Tu Jhoothi Main Makkaar: इस OTT प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाएगी रणबीर-श्रद्धा की फिल्म, जानिए कब हो रही है रिलीज

इन इलाकों में आंधी-तूफान का अलर्ट

इसी के साथ उत्तराखंड, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, नॉर्थ ईस्ट राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश में बारिश के साथ आंधी तूफान की चेतावनी है। वहीं उत्तराखंड के कई जगहों पर आंधी तूफान आ सकता है। इसी के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी।

Also Read: Shark Tank India Season 2: आखिरी हफ्ते में होने वाली है जमकर मस्ती, जानिए क्यों शार्क्स के निशाने पर आई Vineeta Singh

Exit mobile version