- विज्ञापन -

Latest Posts

Weather News: दिल्ली-यूपी में कोहरे ने दी दस्तक, दक्षिण भारत में बारिश का सिलसिला जारी

Weather News: उत्तर भारत के राज्यों में बढ़ती ठंड के साथ तापमान में भी गिरावट आ रही है। दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ शीतलहर से तापमान दिन प्रतिदिन गिरता ही जा रहा है। केरल। तमिलनाडु समेत कई और दक्षिण राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली और यूपी का मौसम

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बाद दें कि, तापमान में गिरावट के साथ दिल्ली में कोहरा भी देखने को मिल रहा है। इसके साथ दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि बीते सोमवार को दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ में सुबह के वक्त हल्का कोहरा देखने को भी मिला।

राज्यों का तापमान

राज्यों के तापमान की बात करें तो, श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान -0.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also Read: Budget 2023: पीएम मोदी जारी करेंगे अपना आखिरी पूर्ण बजट, ट्वीट कर मांगे जनता से सुझाव

राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला। शिमला में आज का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा। लेह में आज का न्यूनतम तापमान -10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा।

Also Read: Winter Health Tips: सर्दियों में बच्चों-बुजुर्गों में बढ़ जाता है निमोनिया का खतरा, बचाव के लिए इन बातों का रखें खास ध्यान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल