Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: इन राज्यों में आफत बनकर फिर बरसेंगे मेघा, जानें यूपी...

Weather Update: इन राज्यों में आफत बनकर फिर बरसेंगे मेघा, जानें यूपी से लेकर बंगाल तक का पूरा हाल

0
WEATHER UPDATE
WEATHER UPDATE

Weather Update: मानसून अपने पूरे चर्म पर पहुंच गया है। ऐसे में कुछ इलाकों में सूखे की स्थिति अभी देखने को मिल रही है तो कुछ इलाकों में बारिश आफत बन चुकी है और बाढ़ जैसे विकराल रुप ले चुकी है। जिसकी वजह से कई सारे लोग अपनी जान गंवा चुके हैं तो वहीं, कई सारे लोगों को भारी नुकसान भी हुआ है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में बारिश को लेकर अपडेट जारी किया है। जिसने एक बार फिर से लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Imd weather forecast ने राजस्थान, दिल्ली एनसीआर , गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और बंगाल सहित कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आने वाले 72 घंटों में पश्चिमी यूपी में काफी भयंकर बारिश पड़ने की आशंका जताई गई है। गरज और चमक के साथ कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। बिहार में भी आने वाले 24 घंटों मे मुसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारत के करीब 21 इलाकों में बारिश तबाही मचाने वाली है।

मैदान से लेकर पहाड़ों तक में गरजेंगे मेघा

वहीं मध्य प्रदेश की अगर बात करें तो भोपाल में 24 घंटों में काफी तेज बारिश होने के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भारत के दक्षिण के कुछ इलाकों में कम बारिश होने की भी चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी इलाकों में अभी कुछ दिनों तक बारिश का कहर जारी रहेगा। इस दौरान कई स्थानों पर भूस्खलन भी हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Exit mobile version