Homeदेश & राज्यजब मिले पेरिस की दुल्हन और बिहार का दूल्हा देखने के लिए...

जब मिले पेरिस की दुल्हन और बिहार का दूल्हा देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

प्यार में लोग अक्सर सारी हदें पार कर देते हैं। प्यार साथ हो इसके लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। ऐसा ही कुछ पेरिस में रहने वाली एक युवती ने किया। युवती सात समंदर पार कर भारत आई ताकि वह अपनी इंडियन बॉयफ्रेंड के साथ शादी कर सके। दरअसल फ्रांस की रहने वाली मेरिट और हिरन का बेगूसराय में रहने वाले राकेश के साथ अफेयर था रविवार को दोनों ने धूमधाम से हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।

जब दोनों की शादी हुई तो बिहार का दूल्हा और विदेशी दुल्हन को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी शादी संपन्न होने के बाद अगले दिन सोमवार को भी विदेशी दुल्हन को देखने के लिए घर पर उसके रिश्तेदारों और ग्रामीणों का ताता लगा रहा।बेगुसराय के कटहरिया निवासी रामचंद्र साह के पुत्र राकेश कुमार ने पेरिस की रहने वाली बिजनेसमैन मैरी लोरी हेराल्ड के साथ सनातन परंपरा के मुताबिक विवाह रचाया।

बता दें कि मैरी के साथ उसके माता-पिता भी शादी में शामिल होने के लिए आए थे। वहीं अब अगले सप्ताह दूल्हा और दुल्हन पेरिस लौट जाएंगे। दूल्हे के पिता रामचंद्र साह ने बताया कि उनका बेटा राकेश दिल्ली में रहकर देश के विभिन्न हिस्सों में टूरिस्ट गाइड का काम करता था। इसी दौरान करीब 6 साल पहले उसकी दोस्ती भारत घूमने आई मैरी के साथ हुई। भारत से अपने देश जाने के बाद दोनों की बातचीत कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला।

इसके बाद करीब 3 साल पहले राकेश भी पेरिस चला गया था। वहां राकेश मैरी के साथ मिलकर पार्टनरशिप में कपड़ा का व्यवसाय करने। दोनों के अफेयर की जानकारी मैरी के परिजनों को लगी तो उन्होंने भी रिश्ते के लिए हामी भर दी। मैरी को भारतीय सभ्यता और संस्कृति इतना ज्यादा पसंद था कि उसने भारत आकर अपने होने वाले पति के गांव में शादी करने का प्लान बनाया। दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खुश हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -