Home ख़ास खबरें Wrestlers Protest: क्या अब खत्म हो जाएगा पहलवानों का प्रदर्शन ? गृह...

Wrestlers Protest: क्या अब खत्म हो जाएगा पहलवानों का प्रदर्शन ? गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद क्या बोले पहलवान

0
Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ क्या पहलवानों का प्रदर्शन अब खत्म हो जाएगा ? ऐसा इसलिए क्योंकि पहलवानों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये मुलाकात दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के सरकारी आवास पर हुई। ये बैठक करीब 2 घंटे तक चली। बैठक में पहलवानों ने अपनी मांगों को गृह मंत्री के सामने रखा। वहीं, गृह मंत्री ने निष्पक्ष कार्रवाई का पूरा भरोसा दिलाया।

बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग

पहलवानों और गृह मंत्री के बीच यह मुलाकात रात करीब 11 बजे हुई। दरअसल, पहलवानों ने ही अमित शाह से मिलने का समय मांगा था। ये मुलाकात केंद्र सरकार को खाप पंचायतों के अल्टीमेटम के बाद हुई है। खाप पंचायतों ने बृजभूषण पर कार्रवाई को लेकर 9 जून तक का अल्टीमेटम दे रखा है।

सूत्रों के मुताबिक मुलाकात के दौरान पहलवानों ने मांग उठाई की बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी जल्द की जाए। जिस पर अमित शाह ने कहा कि मामले की जांच जारी है। पहलवानों को संयम से काम लेना चाहिए। तैश में आकर होश न खोएं और पुलिस जांच पुरी होने का इंतजार करें।

ये भी पढ़ें: बालासोर रेल हादसे पर Rahul Gandhi का केंद्र पर निशाना, ट्वीट कर कहा- ‘ जिम्मेदारी से भाग नहीं सकती सरकार’

पहलवानों पर नहीं होगी कार्रवाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी कहा कि अब पहलवानों को अपना प्रदर्शन खत्म कर देना चाहिए। किसी भी पहलवान पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। अमित शाह ने कहा कि पहलवान पहले मामले की जांच पूरी होने का इंतजार करें। उसके बाद भी अगर वे संतुष्ट न हो, तो अगला कदम उठाना चाहिए। वहीं, बृजभूषण पर कार्रवाई को लेकर अमित शाह ने कहा कि मामले की जांच चल रही है, जो भी कार्रवाई होगी कानून के तहत होगी।

जल्द बुलाई जाएगी बड़ी पंचायत

शनिवार को हुई इस मुलाकात के बाद रविवार को पहलवान बजरंग पूनिया सोनीपत में बुलाई गई पंचायत में पहुंचे। जहां उन्होंने आह्वान किया आज कोई फैसला न लिया जाए। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पर एक बड़ी पंचायत बुलाई जाएगी, जहां पर अगला फैसला लिया जाएगा। इस पंचायत के बारे में सभी को सूचित कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: हादसा या फिर साजिश ? ‘इंटरलॉकिंग सिस्टम’ में गड़बड़ी को लेकर रेलवे आश्वस्त नहीं, अब CBI करेगी जांच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version