Home धर्म Holashtak 2023 के दौरान सिर्फ ये 5 अचूक उपाय करने से मिल...

Holashtak 2023 के दौरान सिर्फ ये 5 अचूक उपाय करने से मिल जाती है सभी परेशानियों से मुक्ति, एक बार जरूर अपनाएं

0

Holashtak 2023: होली से पहले होलाष्टक की शुरुआत होती है। कहते हैं, इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए। इससे व्यक्ति को कई बुरे परिणाम झेलने पड़ सकते हैं। बता दें, इस बार होलाष्टक की शुरुआत 27 फरवरी से हो रही है, वहीं इसका समापन 7 फरवरी को होगा। आपको बता दें, होलाष्टक के दौरान व्यक्ति को कई सारे उपाय को करना चाहिए। इससे व्यक्ति को कई शुभ परिणाम मिलते हैं। वहीं इन अचूक उपायों को करने से सभी परेशानियों का अंत भी होता है। तो आइए जानते हैं होलाष्टक के दिन कौनसे अचूक उपाय करने चाहिए।

1. शिवलिंग की करें पूजा-अर्चना

होलाष्टक के दौरान शिवलिंग की पूजा अर्चना करना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इस दौरान महादेव की पूजा करने से और उन्हें बेलपत्र चढ़ाने से सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। व्यक्ति के जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आती है।

2. शनिवार के दिन करें इन चीजों का दान

मान्यताओं के अनुसार, शनिवार के दिन व्यक्ति को दान पुण्य करना चाहिए। वहीं होलाष्टक के दौरान दान-पुण्य करने से सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। इसलिए शनिवार के दिन लोहे के सामान और काली उड़द की दाल का दान करें। इससे सब अच्छा होता है।

3. रोज शाम में जलाएं कपूर

होलाष्टक में सभी परेशानियों के अंत के लिए रोज शाम कपूर जलाएं। इससे सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। वहीं घर में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। इतना ही नहीं, इससे सुख समृद्धि का वास होता है।

4. घर के गेट पर बनाएं स्वास्तिक

होलाष्टक के दौरान घर के गेट पर स्वास्तिक बनाना बेहद शुभ माना जाता है। कहते हैं, इस उपाय करने वाले लोगों को बहुत अच्छा परिणाम मिलता है। जातकों को कभी पैसों की तंगी झेलनी नहीं पड़ती है। इससे नकारात्मकता भी दूर होती है। वहीं सकारात्मकता का संचार होता है।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

5. मंदिर में गरीबों को दें दान

अगर आपके कारोबार में परेशानी आ रही है तो गणपति महराज को लड्डू का भोग लगाना चाहिए। इतना ही नहीं, गरीबों को दान करना भी काफी कारगर उपाय है। इससे व्यक्ति के कारोबार में आ रही सभी परेशानियों का अंत हो जाता है।

ये भी पढ़ें: WINTER HEALTH TIPS: इस सुपर हेल्दी फ्रूट में है पौष्टिक तत्वों का खजाना, डाइट में शामिल कर मिलेंगे गजब के फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Exit mobile version