- विज्ञापन -

Latest Posts

CAT 2022: अगले हफ्ते जारी होगी आंसर की, ये हो सकती है कटऑफ

CAT 2022: जितने भी उम्मीदवार कैट 2022 के परीक्षा में उपस्थित हुए थे वो सभी आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें, आंसर की अगले सप्ताह तक जारी हो सकती है।

कैट 2022 परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर को 3 शिफ्ट में किया गया था। ये परीक्षा ऑफलाइन यानी पेन, पेपर मोड़ में ली गई थी। इस वर्ष जितने भी उम्मीदवार उपस्थित थे उनसे जानने को मिला है क्वेश्चन पेपर कठिन था। इसके अलावा क्वांट जैसे विषयों का प्रश्न बेहद पेचीदा था।

कैट 2022 में 2 पेपर से प्रश्न पूछे गए थे। इसमें टोटल प्रश्न मिलाकर 66 हैं। वही VARC से 24 प्रश्न, DILR से 20, QA से 22 प्रश्न पूछे गए थे। छात्रों और एक्सपर्ट्स के अनुसार डीआईएलआर और वीएआरसी के प्रश्न बेहद कठिन थे। इसमें स्टूडेंट्स को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी शिफ्ट में एग्जामिनेशन पैटर्न का पालन नहीं किया गया था।

99 परसेंटाइल तक जा सकता है कट-ऑफ

छात्रों के आधार से IMS इंडिया के द्वारा एक अनुमानित कट ऑफ लिस्ट भी तैयार किया गया है। इसमें एक्सपर्ट का कहना है कि कैट 2022 परीक्षा की हाईएस्ट कट ऑफ 99 परसेंटाइल तक जा सकती है। वहीं सबसे कम कट-ऑफ 80 पर्सेंटाइल तक जा सकती है।

अगले सप्ताह जारी की जाएगी आंसर की

रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा की आंसर की अगले सप्ताह जारी की जा सकती है। इसके लिए सभी उम्मीदवार कैट के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। वहीं इसके बाद फाइनल रिजल्ट भी जारी की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

ऐसे चेक करें आंसर-की

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर आपको cat 2022 Answer key का ऑप्शन पर जाएं।
स्टेप 3: अब उम्मीदवार लॉगिन डिटेल्स भरें। इसके बाद आपके स्क्रीन पर आंसर की ओपन हो जाएगा।
स्टेप 4: अब आंसर की डाउनलोड कर लें।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल