Homeएजुकेशन & करिअरPavna International School: बच्चों ने दी संगीतमय नाट्य-प्रस्तुति

Pavna International School: बच्चों ने दी संगीतमय नाट्य-प्रस्तुति

पावना इंटरनेशनल स्कूल (Pavna International School) के बच्चों ने प्रसिद्ध पुस्तक ‘चार्ली एंड दी चॉकलेट फैक्ट्री (Charlie and the Chocolate Factory)’ कहानी का संगीतमय नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत किया। इस मौके पर ‘रीडिंग वीक’ का भी शुभारम्भ भी किया गया। जहां बच्चों ने स्कूल की विशाल लाइब्रेरी से पढ़ने हेतु कुछ पुस्तकें भी लीं। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के पहले न्यूजलेटर ‘दि कम्यूनिके’ का भी विमोचन किया गया।


आगरा रोड स्थित पावना इंटरनेशनल स्कूल में एक भव्य संगीतमय नाट्य प्रस्तुति का आयोजन किया गया, जहां बच्चों ने लेखक रोल्ड डाहल (Roald Dahl) की प्रसिद्ध पुस्तक ‘चार्ली एंड दी चॉकलेट फैक्ट्री’ की कहानी का संगीतय प्रस्तुतिकरण किया। संगीत व नाट्य कला के शिक्षक थोमस के निर्देशन में बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के दौरान भाग्यशाली विजेता (अभिभावक) सीमा राय को गोल्डन टिकट मिलने पर विद्यालय की वाइस-चेयरपर्सन प्रिया जैन ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।


कार्यक्रम के दौरान ही हेड ऑफ प्राइमरी माइकल लेही ने ‘रीडिंग वीक’ की घोषणा की, जहां बच्चे स्कूल की लाइब्रेरी से अपनी पसंदीदा पुस्तक एक सप्ताह के लिए घर ले जा सकते हैं, लेकिन उसे पूरा पढ़कर उसका सारांश उन्हें प्रस्तुत करना होगा। बच्चों ने रीडिंग वीक के कारण स्कूल-लाइब्रेरी से खूब पुस्तकें लीं।


कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की प्रिंसिपल आरती निगम ने स्कूल के पहले न्यूजलेटर ‘दि कम्यूनिके’ की घोषणा की। मुख्य अतिथि ‘आशा जैन’ सहित ‘ज्योति मालपानी’ व ‘सुदर्शन मालपानी’ ने संयुक्त रूप से स्कूल के न्यूजलेटर का डिजिटल विमोचन किया। सभी अभिभावकों व अतिथियों को इस न्यूजलेटर की प्रिंट काॅपी भी भेंट की गईं। बता दें कि यह द्विमासिक न्यूजलेटर विद्यालय में होने वाली सभी गतिविधियों की सुंदर समयोजित समाचार पत्रिका है।


कार्यक्रम के दौरान विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों सहित उनके दादा एवं दादीजी भी मौजूद रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -