Homeएजुकेशन & करिअरEdtech Platforms: इन एडटेक प्लेटफॉर्म्स से मिलेगी आपके बच्चे को बेहतर लर्निंग

Edtech Platforms: इन एडटेक प्लेटफॉर्म्स से मिलेगी आपके बच्चे को बेहतर लर्निंग

Edtech Platforms: कोविड-19 महामारी के बाद ऑनलाइन लर्निंग का काफी चलन चल गया है। ऑनलाइन लर्निंग के माध्यम से आपके बच्चे कभी भी कहीं भी बिना किसी रुकावट के पढाई कर सकते है। ऑनलाइन शिक्षा के कई फायदे है जैसे कि समय की बचत, धन की बचत, स्वास्थ्य की सुरक्षा और पढ़ाई के साथ स्किल्‍स डेवलप करने का मौका भी है।

बायजूस ऐप

बायजूस ऐप एक एडटेक कंपनी हैं। बायजूस ऐप की सहायता से आप घर बैठे अपने कंप्यूटर पर या मोबाइल के माध्यम से वीडियो टूटोरियल के द्वारा एग्जाम की तैयारी कर सकते है। बायजूस में छात्रों को चौथी क्लास से लेकर कैट और आईएएस की तैयारी कराई जाती है।

अनएकेडेमी

अनएकेडेमी एक ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म है जो अपने एजुकेशन वीडियो और लेक्चर के साथ सीखना और पढ़ाना दोनों को आसान बनाते है। इसकी शुरुआत 2010 में youtube से हुई थी। और 2015 में इसे ऑफिशियल तौर पर लॉन्च किया गया था।

Also Read: Govt Jobs: सीमा सुरक्षा बल ने कई पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, आवेदन करने की अंतिम तारीख

सुरासा

सुरासा एडटेक प्लेटफॉर्म अध्यापकों की शिक्षा और सशक्तीकरण के लिए विकसित किया गया है। इसमें अपना व्यवसाय बनाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के कौशल को निखारा जाता है। सुरासा टीचरों के कार्यकौशल को निखारने में सक्षम हुई है। इसकी यह विशेषता छात्रों को शिक्षा प्रदान करने के लिए इसे एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म बनने में मदद करती है।

अपग्रेड

अपग्रेड भी एक एडटेक स्टार्टअप है। यह प्लेटफॉर्म छात्रों को दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटीज से ऑनलाइन डिग्री दिलाने में मदद करता है। इससे आप ऑनलाइन लर्निंग के माध्यम से डिग्री प्राप्त कर सकते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -