- विज्ञापन -

Latest Posts

GLA University में वंडर वोमेन और क्रिएटर्स कैंप में पहुंचे उद्यमी

GLA University: जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के ई-सेल, न्यूजेन आइईडीसी एवं इंस्टीटूशन इनोवेशन काउंसिल द्वारा “वंडर वोमेन” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में टेक्नोलाॅजी बिजनेस इंकुबेट के एसोसिएट डायरेक्टर प्रो. मनोज कुमार एवं इंक्यूबेशन इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्याॅरशिप के वरिश्ठ प्रबंधक रवि कुमार तिवारी ने मोमेंटो देते हुए वंडर वोमेन पूर्व छात्रा द क्यूरिकी नारी की फाउंडर मालविका सक्सेना का स्वागत किया।

वंडर वोमेन और क्रिएटर्स कैंप में पहुंचे उद्यमी


वंडर वोमेन पूर्व छात्रा मालविका सक्सेना ने मथुरा से शार्क टैंक इंडिया की अपनी यात्रा पर अपने विचारों को रखते हुए उद्यमी बन कर स्वरोजगार एवं स्टार्टअप के सफल संचालन पर प्रशन्नता व्यक्त करते हुए सभी से उद्यमी बनने के लिए आवाह्न किया। उन्होंने ने अपने स्टार्टअप- द क्यूरिकी नारी के बारे में बताया कि द क्यूरिकी फैशन और लाइफस्टाइल स्टार्टअप है, जो फैशनेबल फुटवियर और परिधान प्रदान करता है। सक्सेना ने सोनी टीवी के स्टार्टअप रियलिटी फंडिंग शो शार्क टैंक इंडिया सीजन -1 में पिच करके पैसा जुटाने कि अपनी मुहिम द्वारा शार्क अनुपम मित्तल और विनीता सिंह से सफलतापूर्वक पैसा जुटाने के अनुभव से श्रोताओं को झकजोर दिया। मालविका सक्सेना ने मथुरा से शार्क टैंक इंडिया कि अपनी यात्रा को साझा करते हुए अपनी उपलब्धियों एवं चुनौतियों को बताया।
कार्यक्रम के अंत में प्रोफेसर मनोज कुमार ने कहा जीएलए विश्वविद्यालया द्वारा छात्र-छात्राओं में उद्यमिता कि भावना का संचार करने एवं उन्हे आत्मनिर्भर, स्वालम्बी बनाये जाने के लिए अथक प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए ई-सेल, स्टार्टअप लॉन्चपैड की स्थापना किया गया है।एसोसिएट डायरेक्टर इन्क्यूबेशन द्वारा मालविका सक्सेना का आभार प्रकट करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। रवि कुमार तिवारी ने बताया कि द क्यूरिकी नारी ब्रांड को रवीना टंडन, सनी लियोन, रणविजय सिंहा, रुबीना दिलाइक और कई अन्य लोगों के साथ सहयोग किया है।

Also Read: SSC GD Constable के 45284 पदों पर निकली जोरदार भर्ती, फटाफट करें आवेदन

प्रमुख लोग रहे मौजूद


वहीं जीएलए विश्वविद्यालय में क्रिएटर्स कैंप 2022 का आयोजन ईसेल न्यूजेन आइईडीसी एवं आईआईसी द्वारा किया गया। आइसबर्ग क्रिएशन के को फाउंडर एवं कंटेंट क्रिएटर दीपक पारीक ने अपने उद्यमी बनने की पूरी स्टोरी बताते हुए कहा कि उन्होंने जो सीए बनने का जो सपना देखा था वह सपना यूट्यूबर एवं कंटेंट क्रिएटर बनने पर समाप्त हुआ। ब्रिक द आइस के फाउंडर 19 वर्शीय उद्यमी पालक खन्ना ने उद्यमी बनने एवं नवचार पर फोकस करते हुए अपने विचारों को रखा। पालक खन्ना ने उद्यमी बनने के लिए कम्युनिकेशन स्किल को बहुत महत्वपूर्ण बताया साथ ही श्रोताओ को बताया कि जब तक कोई अपने कम्फर्ट जोन से बाहर नहीं आता, तब तक सफलता उससे दूर रहती है। इस कार्यक्रम के षुभारंभ में निनाद ग्रुप की शानदार प्रस्तुति द्वारा जो समां बांधा गया वह अंत तक नटराज ग्रुप द्वारा चरम पर पहुंचकर खत्म हुआ। इस दौरान न्यूजेन आइईडीसी के कोऑर्डिनेटर जितेन्द्र कुमार, सहायक प्रबंधक अभिशेक गौतम, असिस्टेंट प्रोफेसर रूचि अग्रवाल आदि लोग उपस्थित रहे।

Also Read: Navjot Singh Sidhu जल्द ही हो सकते हैं जेल से रिहा, जानिए वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल