- विज्ञापन -

Latest Posts

Highest Paying Jobs: भारत की ये हैं सबसे ज्यादा कमाई कराने वाली नौकरियां, पाने के लिए आज ही करें ये आसान काम

Highest Paying Jobs: बचपन से हर व्यक्ति की ख्वाहिश होती है कि वो बड़ा होकर एक कामयाब व्यक्ति बने। उसे जीवन में कभी किसी चीज की कमी न हो। वो अपने जीवन में ऐसी नौकरी करें जिससे उन्हें किसी भी चीज की तकलीफ न हो। इसके लिए बेस्ट और हाईएस्ट पैकेज वाली नौकरी करनी होगी। ऐसी नौकरी पाने के लिए उम्मीदवार कड़ी मेहनत करते हैं और बेहतर लाइफ पाने के लिए खूब मेहनत करते हैं।

अगर जिंदगी में करोड़ों का पैकेज और अच्छी नौकरी पाने का सपना है तो आप जरूर इसे हासिल कर सकते हैं। कई सारे ऐसे क्षेत्र हैं जहां करोड़ों के पैकेज वाली नौकरी मिल सकती है। तो आइए जानते हैं कैरियर ऑप्शन के बारे में।

डेटा साइंटिस्ट में बना सकते हैं कैरियर

डेटा साइंटिस्ट एक ऐसा प्रोफेशन है जहां काम की बहुत अच्छी सैलरी दी जाती है। इस फील्ड में काम करने के लिए कैंडिडेट्स को खूब मेहनती करनी पड़ती है। इसके लिए कंप्यूटर साइंस, प्रोग्रामिंग, मैथ्स, स्टेटिस्क्स और एनालिटिव्स में उच्च शिक्षा प्राप्त करना होता है। इसके बाद ही लोग इस फील्ड में कैरियर बना सकते हैं। इस फील्ड में काम करने के बाद व्यक्ति को कई सारी सुविधाएं भी मिलती है। लाइफ में किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है। कई सारी एमएनसी डाटा साइंटिस्ट के लिए वेकेंसी निकालती है और 12 लाख से 60 लाख तक के पैकेज का ऑफर करती है।

मशीन लर्निंग एक्सपर्ट बन कमाएं पैसे

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में कई सारे बेहतर करियर ऑप्शन है। इसमें आप मशीन लर्निंग एक्सपर्ट भी बन सकते हैं। आज के समय में इसकी डिमांड काफी बढ़ सकती है। इस फील्ड में काम करने के लिए कंप्यूटर साइंस विषय में हायर एजुकेशन प्राप्त करने की जरूरत है। आईबीएम, एक्सेंचर जैसी टॉप कंपनियां इन पदों के लिए जोरदार वेकैंसी निकालती है और 6 से 7 लाख से लेकर 1 करोड़ तक के पैकेज का ऑफर देती है।

इन्वेस्टमेंट बैंकर बन करें सपने को साकार

इन्वेस्टमेंट बैंकर की मांग दिन पर दिन बढ़ रही है। इसमें इन्वेस्टमेंट बैंकर क्लाइंट्स की मदद करते हैं और उन्हें पैसे बचाने की सलाह देते हैं। इन पदों के लिए कैंडिडेट्स की मांग तेजी से बढ़ रही है। इस फील्ड में काम करने के लिए कैंडिडेट को बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, फाइनेंस, कॉमर्स, इकोनॉमिक्स या स्टेटिक्स में उच्च शिक्षा लेने की जरूरत है। इन पदों के लिए वेकैंसी सिटी बैंक, एचएसबीसी जैसी टॉप कंपनियां निकालती है। इसके साथ 12 लाख से लेकर 40 लाख तक के पैकेज तक ऑफर करती है।

Also Read: SSC GD Constable के 45284 पदों पर निकली जोरदार भर्ती, फटाफट करें आवेदन

बनें ब्लॉक चैन डेवलपर

टेक्नोलॉजी के साथ ब्लॉक चैन डेवलपर की मांग तेजी से बढ़ रही है। इस फील्ड में काम करने के लिए करेंसी ट्रांजेक्शन, डेटा सिक्योरिटी, डेटा हैंडलिंग के काम में एक्सपर्ट होना होगा। इन पदों पर काम करने के लिए कंप्यूटर साइंस और मैथ में अच्छी पकड़ होनी चाहिए। इंडिया में ब्लॉकचेन डेवलेपर की मांग बहुत है। बड़ी बड़ी एमएनसी 10 से 50 लाख तक का पैकेज ऑफर करती है।

Also Read: Navjot Singh Sidhu जल्द ही हो सकते हैं जेल से रिहा, जानिए वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल