Homeएजुकेशन & करिअरIBPS PO Admit Card 2021: एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे...

IBPS PO Admit Card 2021: एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें आसानी से डाउनलोड

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान, प्रोबेशनरी ऑफिसर या आईबीपीएस पीओ एडमिट कार्ड 2021 प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस प्रारंभिक परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर एडमिट कार्ड अब डाउनलोड कर सकते हैं।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान, प्रोबेशनरी ऑफिसर या आईबीपीएस पीओ एडमिट कार्ड 2021 प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस प्रारंभिक परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर एडमिट कार्ड अब डाउनलोड कर सकते हैं।आईबीपीएस पीओ एडमिट कार्ड 2021 4 और 11 दिसंबर, 2021 को होने वाली परीक्षा के लिए है। यह भर्ती अभियान विभिन्न भाग लेने वाले बैंकों में 4135 पदों को भरेगा। उम्मीदवार 11 दिसंबर 2021 तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

कैसे करें डाउनलोड


1. उम्मीदवारों को बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट – ibps.in पर जाना होगा।

2. होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘पीओ/एमटीएस के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।’
3. अपना पंजीकरण नंबर / रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें और फिर लॉगिन पर क्लिक करें।
4. आपका आईबीपीएस पीओ एडमिट कार्ड 2021 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
5.भविष्य के संदर्भों के लिए उसी की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।
6. उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे एडमिट कार्ड पर सभी विवरणों की सावधानीपूर्वक जांच करें। किसी भी गलती के मामले में, उन्हें तुरंत परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था को इसकी सूचना देनी चाहिए।

यह भी पढ़े: दिल्ली में स्कूल खोलने जाने को लेकर बड़ा अपडेट, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया नोटिस

प्रत्येक गलत उत्तर के लिए होगी निगेटिव मार्किंग


परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड ले जाना ना भूले। आईबीपीएस पीओ एडमिट कार्ड 2021 परीक्षा के दिन के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है।  इस प्रारंभिक परीक्षा में योग्यता हासिल करने वालों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा जो बाद की तारीख में आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों को इस परीक्षा में उपस्थित होना है, वे ध्यान दें कि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंकों की निगेटिव मार्किंग होगी। पेपर अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में दिया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में 100 अंकों के लिए मल्टीपल प्रश्न होंगे। परीक्षा एक घंटे की अवधि के लिए होगी जिसमें 3 खंड अंग्रेजी भाषा, मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -