- विज्ञापन -

Latest Posts

JEE Main 2023 Date: इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख को जारी हो सकती है एग्जाम डेट

JEE Main 2023 Date: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम 2023 की तारीख को लेकर विद्यार्थियों में उत्सुकता की लहर दौड़ गई है। सभी उम्मीदवार परीक्षा की तारीख का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। मगर अब ये इंतजार खत्म हो सकती है। जी हां, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि अगले वीक में परीक्षा की तारीख घोषित की जा सकती है। इस परीक्षा में जितने भी छात्र शामिल होने वाले हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रख सकते हैं। सभी कैंडिडेट्स परीक्षा की जानकारी को जानने के लिए इन nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in दो वेबसाइट पर नजर बनाएं रख सकते हैं।

2 सेशन में हो सकती है परीक्षा

जेईई 2023 को लेकर कई सारी बातें सामने आ रही है। इस वर्ष परीक्षा 2 सेशन में भी हो सकती है। हालांकि इस बात की पुष्टि शेड्यूल जारी होने के बाद ही मिलेगी। मगर इस वर्ष संभावना है कि पहले सेशन की परीक्षा जनवरी और दूसरे सेशन की परीक्षा अप्रैल में ली जा सकती है।

सोशल मीडिया के माध्यम से स्टूडेंट कर रहे अपील

जेईई 2023 उम्मीदवारों द्वारा कई चीजों के लिए अपील सोशल मीडिया पर जोड़ों शोरों से की जा रही है। जी हां, स्टूडेंट द्वारा ट्वीटर पर ट्रेंड चलाया जा रहा है कि जेईई की परीक्षा अप्रैल में न लिया जाए। अप्रैल में स्टूडेंट्स के बोर्ड की भी परीक्षा है। इससे उन्हें कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read: ITBP Recruitment 2022: 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, 69000 से भी अधिक मिलेगी सैलरी

क्या है जेईई 2023 परीक्षा

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम हर वर्ष नेशनल टेस्ट एजेंसी के द्वारा आयोजित करवाया जाता है। इस परीक्षा के माध्यम से स्टूडेंट को आईआईटी और एनआईटी जैसे इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने का मौका मिलता है। जितने भी छात्रों का आईआईटी और एनआईटी में पढ़ने का सपना होता है वो सभी इस परीक्षा में भाग लेते हैं।

Must Read: MP News: Kamalnath ने दिया बड़ा बयान, कहा-‘बीजेपी के कई विधायक चाहते हैं कांग्रेस से टिकट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल