Manish Sisodia लंदन में एजुकेशन वर्ल्ड फोरम 2022 में दिल्ली एजुकेशन मॉडल पेश करेंगे

60

Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सोमवार को लंदन में एजुकेशन वर्ल्ड फोरम 2022 में ‘दिल्ली एजुकेशन मॉडल’ पेश करेंगे।

राजधानी के शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, “आज लंदन में एजुकेशन वर्ल्ड फोरम 2022 में ‘दिल्ली एजुकेशन मॉडल’ पेश करेंगे।” “112 देशों के शिक्षा मंत्रियों और शिक्षाविदों के सामने ‘सरकारी स्कूल प्रणाली में विश्वास बहाल’ की कहानी साझा करेंगे, जो शिक्षा के भविष्य पर चर्चा करने के लिए यहां एकत्र हुए हैं।”

Advertisement

ये भी पढ़ें: Pavna International School: बच्चों ने दी संगीतमय नाट्य-प्रस्तुति

एजुकेशन वर्ल्ड फोरम सबसे बड़े आयोजनों में से एक है जहां शिक्षा और कौशल मंत्री देश के विभिन्न हिस्सों से शिक्षा क्षेत्र में आने वाले प्रमुख मुद्दों और समस्याओं पर चर्चा करने के लिए इकट्ठा होते हैं। इस मंच का उपयोग समाधान, नए और रचनात्मक विचारों को साझा करने और एक दूसरे के साथ अपनी सीख साझा करने के लिए भी किया जाता है। इस वर्ष के शिक्षा विश्व मंच का विषय है ‘शिक्षा: एक साथ आगे बढ़ना; मजबूत, साहसी, बेहतर’।

मनीष सिसोदिया इस साल ‘दिल्ली एजुकेशन मॉडल’ पेश करने के लिए भाग लेंगे, जिसे सिसोदिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) ने विकसित किया है।

उम्मीद है कि सिसोदिया अपनी सरकार द्वारा सभी के लिए समान और अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बात करेंगे, जैसे कि हैप्पीनेस पाठ्यक्रम, उद्यमिता के लिए प्रेरणा, प्रबंधन कोटा खत्म करना, और बहुत कुछ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं