Homeएजुकेशन & करिअरजीएलए यूनिवर्सिटी और इंजेन्यूटी गेमिंग के बीच हुआ एमओयू साइन

जीएलए यूनिवर्सिटी और इंजेन्यूटी गेमिंग के बीच हुआ एमओयू साइन

जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा और इंजेन्यूटी गेमिंग प्रा.लि., नोएडा के मध्य एमओयू साइन हुआ है। इस एमओयू के माध्यम से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के छात्रों को गेमिंग क्षेत्र में अनुसंधान करने के नए अवसर प्राप्त होंगे।

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा और इंजेन्यूटी गेमिंग प्रा.लि., नोएडा के मध्य एमओयू साइन हुआ है। इस एमओयू के माध्यम से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के छात्रों को गेमिंग क्षेत्र में अनुसंधान करने के नए अवसर प्राप्त होंगे। विश्वविद्यालय कंप्यूटर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में प्रतिदिन नए आयाम स्थापित कर रहा है। विभागीय विद्यार्थियों को गेमिंग के क्षेत्र में विश्व स्तर पर नई परिकल्पनाएं विकसित करने के तौर तरीकों से प्रोफेसरों द्वारा प्रेरित किया जा रहा है। यही नहीं इस क्षेत्र में कई शोध तथा प्रोजेक्ट डेवलपमेंट विभागीय विद्यार्थियों तथा शिक्षकों द्वारा विगत कई वर्षों से किए जा रहे हैं। विद्यार्थियों को अधिक से अधिक अनुसंधान कार्यों के प्रति प्रेरित करने और उनको अमल में लाने के लिए ही हाल ही में जीएलए विश्वविद्यालय और इंजेन्यूटी गेमिंग प्राइवेट लिमिटेड, नोएडा के मध्य एमओयू साइन हुआ है। यह एमओयू विश्वविद्यालय के कुलसचिव अशोक कुमार सिंह एवं इंजेन्यूटी गेमिंग के डायरेक्टर-ह्यूमन रिसोर्स नरेंद्र चंदेल के हस्ताक्षर के बाद प्रभावी हुआ है।

इस अवसर पर एसोसिएट डीन एकेडमिक कोलाबॉरेशन प्रो. दिलीप कुमार शर्मा ने बताया कि यह एमओयू दो निकायों के बीच शैक्षणिक और अनुसंधान गतिविधियों का मार्गदर्शन करने के लिए परस्पर सहमत सिद्धांतों की एक लिखित समझ के रूप में कार्य करेगा। साथ ही इसके उद्देश्यों में संयुक्त रूप से अनुसंधान और प्रशिक्षण कार्यक्रमों का प्रस्ताव तैयार करना भी शामिल है। विद्यार्थियों को गेमिंग डेवलपमेंट की सुविधा इंजेन्यूटी गेमिंग कंपनी प्रदान करेगी। इसके लिए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की आधुनिक लैबों में गेमिंग डेवलपमेंट के बारे में पूर्ण जानकारी मिलेगी।

विभागाध्यक्ष डॉ. रोहित अग्रवाल ने कहा कि यह समझौता जीएलए विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट सहायता, उद्योग केंद्रित पाठ्यक्रमों से संबंधित पाठ्यक्रम डिजाइन और रचनात्मक प्रयोगशाला विकास प्रदान करेगा। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस एमओयू के अंतर्गत संयुक्त रूप से राज्य राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्किल डेवलपमेंट कोर्सेज, परियोजनाओं, संगोष्ठी, कार्यशालाओं, सम्मेलन और कार्यक्रमों का आयोजन निश्चित समयांतराल पर होता रहेगा। इस बहुआयामी एमओयू के साइन होने के अवसर पर जीएलए के कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. अनूप कुमार गुप्ता सहित आदि पदाधिकारियों ने हर्ष व्यक्त किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं. 

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -