NEET UG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने 29 नवंबर को नीट यूजी काउंसिल (NEET UG Counselling 2022) के मॉप-अप राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। नीट यूजी 2022 में रजिस्टर्ड उम्मीदवार 29 नवंबर से 2 दिसंबर तक अपनी चॉइस दर्ज कर सकते हैं। बता दें कि, कैंडिडेट को 2 दिसंबर तक अपनी कॉलेज चॉइस को लॉक करना होगा। जो उम्मीदवार मॉप-अप राउंड के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह एमसीसी की अधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन की तारीख

मेडिकल काउंसलिंग कमिटी के शेड्यूल के मुताबिक मॉप-अप राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 2 दिसंबर 2022 को खत्म हो जाएगा। बता दें कि 2 दिसंबर के बाद कैंडिडेट माप अप राउंड के लिए अप्लाई नहीं कर सकते हैं। चॉइस फिलिंग विंडो लॉकिंग की सुविधा भी उसी दिन खत्म हो जाएगी।

Also Read: SSC GD Constable के 45284 पदों पर निकली जोरदार भर्ती, फटाफट करें आवेदन

नतीजे जारी करने की तारीख

बता दें कि, मॉप-अप राउंड के नतीजे 7 दिसंबर 2022 को जारी किए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडीडेट्स इसके बाद अगले चरण के लिए कॉलेज में रिपोर्ट कर सकते हैं। अगले चरण की तारीख 8 दिसंबर 2022 से लेकर 12 दिसंबर 2022 तक अलॉट की गई। डिडेट्स के लिए इंस्टीट्यूट ज्वॉइन करने की अंतिम तारीख 18 दिसंबर 2022 रखी गई है

4 राउंड में होगी काउंसिल प्रक्रिया

देशभर के कॉलेज में एमबीबीएस मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया अभी जारी है। नीट यूजी काउंसिल प्रक्रिया 4 राउंड में आयोजित की जाएगी जिसमे AIQ राउंड 1, AIQ राउंड 2, AIQ मॉप-अप राउंड और AIQ स्ट्रे वैकेंसी राउंड शामिल है।

Also Read: Navjot Singh Sidhu जल्द ही हो सकते हैं जेल से रिहा, जानिए वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version