NHM UP Sarkari Naukri: यूपी के स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, योग्य उम्मीदवार इस तरह से करें आवेदन

0
1
NHM UP Sarkari Naukri

NHM UP Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश की सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए कई ऐसे मौके लाती है, जिससे उनको आगे बढ़ने का अवसर मिले। ऐसे में उत्तर प्रदेश के नौजवानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अगर आप लंबे वक्त से नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपकी तलाश खत्म हो सकती है। यूपी स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसे में यूपी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी की इच्छा रखने वालों के  लिए ये एक सुनहरा अवसर है।

एनएचएम यूपी 2022 में इस तरह से करें आवेदन

आपको बता दें कि नेशनल हेल्त मिशन एनएचएम यूपी 2022 के तहत कम्यूनिटी हेल्फ ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकली है। एनएचएम यूपी रिक्रूटमेंट 2022 के तहत अगर आप योग्य है तो आप एनएचएम यूपी की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। एनएचएम यूपी रिक्रूटमेंट 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 अगस्त है, तो आप समय रहते अपना आवेदन कर दें।

ये भी पढ़ें: Indian Railway: रेलवे की ये योजना आपके सफर को बना देगी और अधिक आरामदायक, जानें कब से होगी शुरुआत

इसके साथ ही योग्य उम्मीदवार upnrhm.gov.in पर जाकर भी आवेदन कर सकते है। इसके बाद आप इसकी साइट पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी शुरु कर सकते है। एनएचएम यूपी रिक्रूटमेंट 2022 के लिए कुल 5500 पदों पर भर्ती निकली है।

इतने पदों पर निकली है भर्तियां

यूपी के योग्य उम्मीदवार इस पद के लिए 20 जुलाई 2022 से लेकर 9 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।  आपको बता दें कि यूआर के लिए 2202 भर्तियां निकली है, ईडब्ल्यूएस के लिए 550 भर्तियां, ओबीसी कोटे के लिए 1486 भर्तियां, अनुसूचित जाति के लिए 1157 भर्तियां निकली है तो वहीं, एसटी के लिए 110 पदों पर भर्तियां निकली है।

उम्मीदवारों के पास होनी चाहिए ये डिग्री

आपको बता दें कि उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से या विश्वविद्यालय से बी. एससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही आवेदक से किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

मालूम हो कि योग्य उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानि कि सीबीटी के आधार पर किया जाएगा। वहीं, उम्मीदवारों के प्रशिक्षण के समय पर उन्हें 10 हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा। साथ ही नौकरी के वक्त 35 हजार का वेतन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy F22: सैमसंग ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा Samsung Galaxy F22 की कीमतों में की भारी कमी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं