Home एजुकेशन & करिअर Police Recruitment 2023: पुलिस में जाने का है सपना, तो यहां करें...

Police Recruitment 2023: पुलिस में जाने का है सपना, तो यहां करें आवेदन, योग्यता से लेकर वेतन तक सब कुछ जानें

0

Police Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की चाहत तो हर कोई रखता है, लेकिन उसे पाने के लिए  दिन-रात मेहनत हर कोई नहीं कर पाता हैं। अभी हाल ही में , चंड़ीगढ़ पुलिस ने भर्तियों तो लेकर एक नोटिस अपनी आधिकारिक साइट chandigarhtrafficpolice.gov.in पर जारी किया हैं जिसके अनुसार चंडीगढ़ पुलिस ने 700 अधिक पदों के लिए पर भर्तियां निकाली हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक हैं वह चंडीगढ़ पुलिस की ऑफिशियल साइट chandigarhtrafficpolice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। इच्छुक उम्मीदवार 17 जून से पहले ही अपना आवेदन कर सकते हैं। इस खबर के जरिए उम्मीदवार अप्लाइ करने की पूरी प्रक्रिया जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें : HIMANCHAL BOARD RESULT 2023 : हिमाचल बोर्ड ने 12वीं का परिणाम किया जारी , इन लड़कियों ने किया टॉप

इन पदों पर होगी भर्ती

चंडीगढ़ पुलिस की सूचना के मुताबिक भर्तियां कुल 700 पदों की निकाली गई हैं । इन भर्तियों में  IT कॉन्सटेबल , स्पोर्ट्स कॉन्सटेबल और जनरल डयूटी कॉन्सटेबल के पद शामिल हैं।

इन तारीखों तक चलेगा आवेदन

चंडीगढ़ पुलिस द्वारा निकाली गई भर्ती में  ऑनलइन अप्लाई करने की तारीख 17 मई , 2023 से शुरू होगी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 जून ,2023 तय की गई हैं।

कितनी होगी फॉर्म की फीस

उम्मीदवार को इन पदों पर अप्लाई करने के लिए भुगतान भी करना पड़ेगा । सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए फॉर्म की कीमत 1000 रूपये और बाकी के आरक्षित वर्ग के लिए 200 रूपये की कटौती की गई है और उन्हें केवल 800 रूपये का भुगतान करना हैं।

यह होनी चाहिए उम्र और योग्यता

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच में होनी चाहिए । इसके अलावा आरक्षित वर्ग के लोंगो के लिए उम्र में कुछ छूट भी दी गई है। जैसे अनुसूचित जाति के लिए 5 वर्ष , अनुसूचित जनजाति के लिए भी 5 वर्ष , भूतपूर्व सैनिकों के लिए 2 या 3 वर्ष और ओबीसी के लिए 3 वर्ष की कटौती की जाएगी।   

कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का इन पदों पर सेलेशन के लिए के लिए चीन चरणों को पास करना होगा । पहले चरण में ऑनलाइन परीक्षा होगी , दूसरे चरण में फिजिकल एफिशियंसी टेस्ट , फिजिकल मेजरमेंट और आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।  

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version