Homeएजुकेशन & करिअरहरियाणा से कब हटेगा सरकारी नौकरियां का अकाल?

हरियाणा से कब हटेगा सरकारी नौकरियां का अकाल?

हरियाणा में सरकारी नौकरी का अकाल खत्म होने का नान नहीं ले रहा है। युवा सरकारी नौकरी की राह देखते-देखते थक चुके हैं। हरियाण के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी एक तरह से सपना बन चुका है। लेकिन सरकारी नौकरियों से ब्रेक हटने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बता दें,सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) पर लगा ब्रेक अभी हटा नहीं है। जिसके कारण 30 हजार पदों की भर्ती फंसी हुई हैं। हरियाणा में सीईटी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन तो जारी हो गया है लेकिन इसका शेड्यूल नहीं जारी हुआ है। जिसके कारण युवा वर्ग काफी परेशान है। इस मामले पर बढ़े हुए विवाद को देखते हुए हरियाणा में मंगलवार को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोगी की बैठक हुई, जिसमें एचएसएससी ने ग्रुप सी के 30 हजार पदों पर फंसे तकनीकी पेंच पर चर्चा हुए ससके साथ ही फाइल सरकार स्तर पर अटकी हुई है। इसको लेकर भी बैठक मे बात की गई।

ये भी पढ़ें Astro Tips: इन गलतियों के कारण व्यक्ति को कभी नहीं मिलती सफलता, ना करें गलतियां

आपको बता दें, हरियाणा में अब नौकरियों के लिए सामाजिक और आर्थिक आधार के अंको और खिलाड़ियों के आरक्षण आदि के नियमों को लेकर काफी बदलाव हुए हैं। जिसके कारण युवाओं को काफी परेशानी हो रही है तो वहीं उम्मीदवारों को कई जगह छूट मिलने से राहत भी मिली है। हरियाणा की नौकरी के लिए पहले कई विभागों, बोर्ड और निगमों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु की योग्यता मे बदलाव किए गए हैं। जिसमें न्यूनतम आयु 18 और अधितकतम 42 करने का नियम बनाया गया है। एचएसएससी के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि ग्रुप सी की भर्तियों से जुड़ी फाइल सरकार के पास है और उम्मीद है कि आने वाले तीन चार दिनों में इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -