Homeएजुकेशन & करिअरRRB Group D Exam 2021: जल्द आने वाला है ऑनलाइन CBT 1...

RRB Group D Exam 2021: जल्द आने वाला है ऑनलाइन CBT 1 का एडमिट कार्ड, जानें क्या है खास

रेलवे आरआरबी ग्रुप डी 2021 परीक्षा के तहत कुल 1.03 लाख पदों पर भर्ती होने वाली थी, लेकिन अभी तक इस परीक्षा के लिए शेड्यूल तक जारी नहीं किया गया गया। अभ्यर्थी परीक्षा शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कोरोना संकट के बाद रोजगार का मुद्दा सरकार को परेशान कर रहा है तो वहीं, रेलवे आरआरबी ग्रुप डी 2021 परीक्षा के तहत कुल 1.03 लाख पदों पर भर्ती होने वाली थी, लेकिन अभी तक इस परीक्षा के लिए शेड्यूल तक जारी नहीं किया गया गया। अभ्यर्थी परीक्षा शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

1 करोड़ से ज्यादा छात्रों की किस्मत का फैसला
रेलवे आरआरबी ग्रुप डी 2021 परीक्षा के लिए एक करोड़ से ज्यादा अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया था। जिन पदों के लिए भर्ती निकली थी, उनमें ट्रैक मेंटेनर ग्रेड- IV, विभिन्न तकनीकी विभागों जैसे इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और एस एंड टी इत्यादि शामिल है।

जून में होने वाली थी परीक्षा
यह परीक्षा इस साल जून में आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोरोना संकट के कारण इसे टाल दिया गया। अगर परीक्षा प्रणाली की बात करें तो यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट होगी, जिसमे परीक्षार्थियों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा और 100 प्रश्न हल करने होंगे। हर सही जवाब के लिए 1 अंक दिया जाएगा।

15 भाषाओं में होगी परीक्षा
इस परीक्षा को हिंदी-इंग्लिश के साथ 15 भाषाओं में आयोजित किया जाएगा, जिसमे जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग में एनालॉजी, डाटा सफिशिएंसी, सिलाजिस्म, कोडिंग-डिकोडिंग, रिलेशनशिप जैसे विषयों से सवाल होंगे।

Next Read: गाजियाबाद भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से पलटी बस, घटना में एक बाइक सवार की मौत »

अगर आप इस परीक्षा के बारे में पल-पल की अपडेट चाहते है तो आपको परीक्षा केंद्र का पता, तिथि, मॉक टेस्ट देखने के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर ध्यान रखना होगा। इससे आपको सही जानकारी मिल पाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img