Homeएजुकेशन & करिअरRailway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा...

Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इस तारीख से पहले कर दें अप्लाई

उत्तर मध्य रेलवे का रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) 1600 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। रेलवे ने वेल्डर, विंडर, मशीनिस्ट, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, मैकेनिक और वायरमैन सहित विभिन्न पदों पर भर्ती का ऐलान किया है। आवेदन

उत्तर मध्य रेलवे का रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) 1600 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। रेलवे ने वेल्डर, विंडर, मशीनिस्ट, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, मैकेनिक और वायरमैन सहित विभिन्न पदों पर भर्ती का ऐलान किया है। आवेदन प्रक्रिया 2 नवंबर से चल रही है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 दिसंबर, 2021 है। इच्छुक उम्मीदवार 1 दिसंबर से पहले आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को एक वर्ष के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा और वो मासिक आधार पर एक निश्चित वजीफे के हकदार होंगे।

भर्ती अभियान के लिए महत्वपूर्ण तिथियां


आवेदन 2 नवंबर, 2021 से शुरू होंगे
आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर, 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर, 2021
परीक्षा परिणाम/मेरिट सूची जारी करने की तिथि अभी तय नहीं

रेलवे भर्ती 2021: रिक्ति विवरण

प्रयागराज संभाग: 703 रिक्तियां
झांसी संभाग: 480 रिक्तियां
वर्कशॉप झांसी: 185 रिक्तियां
आगरा मंडल: 296 रिक्तियां

शैक्षिक योग्यता– उम्मीदवार को कम से कम 50% अंकों के साथ कक्षा 10 वीं या किसी अन्य समकक्ष परीक्षा की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड के लिए आईटीआई या राष्ट्रीय प्रमाणपत्र भी होना चाहिए। प्रमाणपत्र एनसीवीटी या एससीवीटी से संबद्ध होना चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 1 दिसंबर 1997 से 11 नवंबर 2006 के बीच हुआ हो।  15 से 24 साल के बीच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार आयु सीमा में छूट के पात्र होंगे।

यह भी पढ़े: जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में आईसीसीएआई काफ्रेंस, एआई और स्मार्ट कम्यूनिकेशन पर हुई चर्चा

भुगतान-सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। इन रिक्तियों के लिए अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति, विकलांग और महिला उम्मीदवार नि: शुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क डेबिट, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

कैसे करें अप्लाई
उम्मीदवारों को आरआरसी (ईसीआर) की आधिकारिक वेबसाइट rrcecr.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -