Rajasthan Board 10th, 12th Result 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) मई के अंत या जून के पहले सप्ताह तक 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर सकता है। यहां तक ​​​​कि बोर्ड ने अभी तक आधिकारिक तौर पर परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है, कई रिपोर्टों का दावा है कि बीएसईआर के परिणाम अगले सप्ताह तक आ जाएंगे। एक बार जारी होने के बाद, आरबीएसई इंटरमीडिएट और हाई स्कूल के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट
rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होंगे।

ये भी पढ़ें: UP Police SI PET Phase II Admit Card 2022: प्रवेश पत्र आउट यहां डाउनलोड करें uppbpb.gov.in;

इस साल राजस्थान बोर्ड की परीक्षा में 20 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया। इंटरमीडिएट और हाई स्कूल की परीक्षा 24 मार्च से 26 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। आरबीएसई बोर्ड परीक्षा पहले 3 मार्च से आयोजित होने वाली थी, लेकिन बाद में कोविड -19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई।

राजस्थान बोर्ड 10 वीं, 12 वीं का परिणाम 2022 ऐसे करें चेक:

आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

होमपेज पर कक्षा 10 या 12 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें

अपनी साख भरें जैसे कि आवेदन संख्या

लॉगिन करें और आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

भविष्य के संदर्भ के लिए आरबीएसई 10वीं/12वीं के परिणाम को डाउनलोड करें और सेव करें।

अपने आरबीएसई कक्षा 10 और 12 के परिणाम प्राप्त करने के बाद, छात्रों को मार्कशीट पर सभी विवरणों को क्रॉस-चेक करना होगा। इसमें उनका नाम, माता-पिता का नाम, स्कोर, विषय का नाम और आवेदन संख्या शामिल है। विसंगति के मामले में, छात्रों को तुरंत बोर्ड अधिकारियों को रिपोर्ट करना चाहिए।

देश पर दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और DNP EDUCATION को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version