Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाई कोर्ट की निकली 2756 पदों के लिए बंपर भर्तियां, कब तक है आवेदन की तिथि

0
1

Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाई कोर्ट ने विभिन्न पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली है। इसमें जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड 2 पद शामिल हैं। आवेदन की शुरूआत अभी नहीं हुई है। इस बार करीब 2058 खाली पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें 320, जेजेए एवं 378 जेए पदों के लिए स्थान है। आवेदन की तिथि 22 अगस्त 2022 से 22 सितंबर 2022 तक है। उम्मीदवार इस बीच ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कितनी होगी सैलरी

सबसे पहले चयनित कैंडिडेट्स को 2 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस दौरान उन्हें 14,600 रुपए प्रति माह सैलरी दिया जाएगा। ट्रेनिंग खत्म करने के बाद कैंडिडेट्स की मासिक वेतन 20,800 रुपए से लेकर 65900 रुपए के बीच निर्धारित की गई है।

ये भी पढ़ें: Punjab Politics: पंजाब के CM भगवंत मान चंडीगढ़ जिला अदालत में हुए पेश, 2 साल पहले पुलिस दर्ज किया था केस

अधिक जानकारी के लिए आप राजस्थान हाई कोर्ट के ऑफिशियल वेबसाइट पर पता कर सकते हैं:- hcraj.nic.in

आवेदन करने की क्या है योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ कंप्यूटर का नॉलेज अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें: Sushma Swaraj Death Anniversary: सीएम शिवराज ने सुषमा स्वराज को पुण्यतिथि पर किया याद, कई ट्वीट कर दी विनम्र श्रद्धांजलि

कैसे होगा चयन

राजस्थान हाईकोर्ट के द्वारा एक लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। अभी परीक्षा की तारीख निश्चित नहीं है। कुछ दिनों बाद परीक्षा की तारीख राजस्थान हाई कोर्ट के ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। आप जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।