Sarkari Naukri: जितने भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन सभी के लिए कई स्टेट गवर्नमेंट के द्वारा सरकारी नौकरी की वैकेंसी निकाली गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। तो आइए इस आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं किन-किन विभागों द्वारा भर्ती नोटिफिकेशन जारी की गई है।

बीपीएससी की निकली भर्ती

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 68 वीं परीक्षा 2022 की नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी 20 दिसंबर 2022 तक ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं। इस वर्ष रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से 281 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

जेएसएससी भर्ती 2022

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा ग्रेजुएट युवा के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें 700 से अधिक पदों के लिए परीक्षा की तैयारी की जा रही है। इस परीक्षा में वहीं उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री है। इस भर्ती परीक्षा में जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Also Read: ITBP Recruitment 2022: 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, 69000 से भी अधिक मिलेगी सैलरी

एनटीपीसी लिमिटेड रिक्रूटमेंट 2022

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा एग्जीक्यूटिव पदों पर नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसमें संबंधित विषय से जुड़े सब्जेक्ट में जो उम्मीदवार बीटेक किए हैं वो सभी इस परीक्षा में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष तक निर्धारित की गई है। इस भर्ती नोटिफिकेशन में जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यूपीएसएसएससी भर्ती परीक्षा 2022

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा जूनियर असिस्टेंट के पदों पर वेकैंसी निकाली गई है। ये भर्ती नोटिफिकेशन 1262 पदों पर निकाली गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर 14 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 40 वर्ष तक होनी चाहिए।

Must Read: MP News: Kamalnath ने दिया बड़ा बयान, कहा-‘बीजेपी के कई विधायक चाहते हैं कांग्रेस से टिकट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version