Homeएजुकेशन & करिअरजीएलए में स्पार्क मिंडा के दिग्गजों का व्याख्यान

जीएलए में स्पार्क मिंडा के दिग्गजों का व्याख्यान

जीएलए विष्वविद्यालय, मथुरा में बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग और एमबीए के छात्रों के लिए अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। व्याख्यान में स्पार्क मिंडा ग्रुप के हैड प्रोडक्ट मैनेजमेंट निखिल मिश्रा ने इंजीनियरिंग के छात्रों से ऑटोमोबाइल क्षेत्र में परिवर्तन और भविश्य में पैदा होने वाले अवसरों पर चर्चा की। मैनेजर एचआर प्रषांत वाजपेयी ने प्रबंधन संकाय के छात्रों से जीवन की सीख साझा करते हुए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग और एमबीए के छात्रों के लिए अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। व्याख्यान में स्पार्क मिंडा ग्रुप के हैड प्रोडक्ट मैनेजमेंट निखिल मिश्रा ने इंजीनियरिंग के छात्रों से ऑटोमोबाइल क्षेत्र में परिवर्तन और भविष्य में पैदा होने वाले अवसरों पर चर्चा की। मैनेजर एचआर प्रशांत वाजपेयी ने प्रबंधन संकाय के छात्रों से जीवन की सीख साझा करते हुए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

ऑटोमोबाइल के क्षेत्र पर नजर डालते हुए भविष्य होने वाले परिवर्तन और पैदा होने वाले रोजगार पर चर्चा करते हुए स्पार्क मिंडा गु्रप के हैड प्रोडक्ट मैनेजमेंट निखिल मिश्रा ने कहा कि ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में मैकेनिकल और ऑटोमोबाइल इंडस्ट्रीज में कॅरियर के तमाम अवसर हैं, लेकिन इसके लिए कुशल इंजीनियरिंग की आवश्यकता है। क्योंकि वर्तमान में और आने वाले भनिष्य में इस क्षेत्र में तमाम परिवर्तन देखने को मिलेंगे। एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों पर ऑटोमोबाइल का विषेश फोकस है। इन वाहनों को उस तर्ज पर तैयार किया जा रहा है, जिससे एक लंबी दूरी आसानी से और कम खर्चे पर तय हो सके। इसके लिए अच्छा ऑटोमोबाइल डिजाइनर, क्वालिटी इंजीनियर, मैकेनिकल डिजाइन इंजीनियर, सीनियर प्रोडक्शन इंजीनियर, ड्राइवर इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियर, ऑटोमोबाइल टेक्नीशियन जैसे अहम पदों पर रोजगार के अवसर मिलने की पूर्ण संभावना जताई जा रही है। प्रबंधन संकाय (पीजी) में हुए अतिथि व्याख्यान में स्पार्क मिंडा ग्रुप के मैनेजर एचआर प्रशांत बाजपेयी ने छात्रों के साथ अपने जीवन की सीख साझा की। उन्होंने कहा कि दूसरे लोग आप से क्या कराना चाहते हैं, इस बारे में ना सोचें। अपने लक्ष्य को सिर्फ़ अपना लक्ष्य बनायें। जब लक्ष्य व्यक्तिगत रूप से सार्थक होगा तो उसे प्राप्त करने की संभावना भी बढ़ जायेगी। खुद से कुछ सवाल करें, जैसे कि “मैं अपने परिवार और दुनिया को क्या देना चाहता हूँ?“ या फिर “मैं किस तरह से आगे बढ़ना चाह रहा हूँ?’ ये सवाल आप को लक्ष्य पाने की दिशा निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं।

इस दौरान कॉरपोरेट सोशल रेस्पॉन्सबिलिटी के तहत स्पार्क मिंडा ग्रुप, नोएडा ने जीएलए विश्वविद्यालय , मथुरा में करीब 100 पेड़ लगाए। पर्यावरण संरक्षण में भागीदारी के लिए विद्यार्थियों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लिया है। इस अवसर पर ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के वाइस प्रेसीडेंट कॉर्पोरेट रिलेशन सौरभ गोयल, मैनेजर भरत कान्त शर्मा ने स्पार्क मिंडा समूह के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रबंधन संकाय (पीजी) के विभागाध्यक्ष प्रो. विकास त्रिपाठी, मैकेनिकल विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. पीयूष सिंघल, ट्रेनिंग प्लेसमेंट विभाग से रजनीश महाजन, आशीष कुमार शर्मा, अंकित गुप्ता, मुकुट बल्लभ दुबे, मस्तराम चैधरी, अरुण, गुलाब सिंह आदि का सहयोग रहा।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img