Success Story: आलू- प्याज बेचने वाले की बेटी ने निकाला BPSC, तीसरे अटेम्प्ट में मिली इतनी रैंक

Date:

Success Story: ये बात सच है कि “कोशिश करने वाले की हार नहीं होती है” बिहार के सारण जिले के मढौरा खुर्द की रहने वाली जूही कुमारी ने बीपीएससी पास कर एक नई मिसाल पेश की है। बिहार लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित होते ही जूही के परिवार में खुशियां छा गई। बता दें, जूही अपने चार भाई बहनों में सबसे छोटी है।

जूही के पिता की आलू प्याज की दुकान है। वो आलू प्याज बेचकर अपनी छोटी बेटी को पढ़ाने का हर संभव प्रयास करते हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने जूही को हर एक कदम पर प्रोत्साहित किया है।

परिणाम घोषित होते ही जूही के पिता अनिरुद्ध प्रसाद गुप्ता भावुक होकर रोने लगे। जूही के पिता का कहना है उन्हें अपनी बेटी पर बहुत गर्व है। जूही की बारहवीं तक की पढ़ाई मढौरा से हुई है वहीं उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री छपरा से पूरी की है। जूही ने पिछले 2 अटेम्प्ट में असफलता का सामना किया। वहीं वो अपनी मेहनत और लगन से 307वीं रैंक हासिल कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: Indian Railway: रेलवे की ये योजना आपके सफर को बना देगी और अधिक आरामदायक, जानें कब से होगी शुरुआत

पिता ने दिया हर कदम पर साथ

जूही ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता और बड़े भाई को दिया है। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने उनकी हर वक्त हिम्मत बढ़ाई। इसके साथ उन्होंने अपने बड़े भाई को प्रेरणा स्रोत बताया है। उन्होंने कहा की लगातार असफलता के बाद भी उनके भाई और पिता ने उन्हें हिम्मत नहीं हारने दी। इसका आज परिणाम है की जूही ने बीपीएससी कि परीक्षा में सफलता हासिल की है।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy F22: सैमसंग ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा Samsung Galaxy F22 की कीमतों में की भारी कमी

BPSC बिहार लोक सेवा आयोग ने 4 अगस्त को 66वीं भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी किया है। इस परीक्षा में कुल 685 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इस परीक्षा के टॉपर सुधीर कुमार रहें। इस बार टॉपर्स के बीच काफी कम अंक का अंतर रहा है। रिजल्ट देखने के लिए बीपीएससी के ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related