Homeएजुकेशन & करिअरयूपीपीएससी द्वारा यूपी प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा आवेदन का कल आखिरी...

यूपीपीएससी द्वारा यूपी प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा आवेदन का कल आखिरी दिन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा यूपी प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा 2021 का आवेदन करने के लिए 15 अक्टूबर आखिरी दिन हैं, कल दाखिले की विंडो बंद कर दी जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं दिया हैं वह कल तक के अंतराल में आवेदन कर दे । अथवा वह इस साल परीक्षा में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

उम्मीदवारों को यह बात ध्यान में रखनी होगी कि आज और कल में वही उम्मीदवार आवेदन रजिस्टर कर सकते हैं, जिन्होंने लोक सेवा आयोग द्वारा निर्धारित आखिरी तिथि 12 अक्टूबर 2021 के पहले परीक्षा शुल्क भरा होगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा यूपी प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा 2021 के मुताबिक जिन भी उम्मीदवारों ने आवेदन आखिरी तारीख और समय के बाद दर्ज़ किए होगे उनके आवेदन को आयोग स्वीकार नहीं करेगा।

UPPSC Recruitment 2021: UP Polytechnic 1370 vacancy Principal Lecturer  posts exam salary eligibility rules changed - UPPSC Polytechnic Recruitment  2021: भर्ती के परीक्षा नियम, शैक्षणिक योग्यता व सैलरी में ...

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एनसीबी ने की बेल रद्द करने की मांग

जिन आवेदन पर उम्मीदवार के हस्ताक्षर और फोटो में से एक चीज या दोनों नहीं होगी उनके आवेदन को भी मान्य नहीं किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवार अपना आवेदन दर्ज करने से पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in से अपने आवेदन की सारी डिटेल्स एक बार जरूर चेक कर ले, अन्यथा आपका आवेदन दर्ज़ नहीं किया जाएगा। आपको बता दे आयोग ने कुल 1370 पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 15 सितंबर 2021 से आरंभ करी थी। लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश के तकनीकी शिक्षा संस्थानों में प्रधानाचार्य, कर्मशाला अधीक्षक, व्याख्याता और पुस्तकालयाध्यक्ष के पदों पर भर्ती जारी की थी। जिसके लिए आवेदन करने की कल आखिरी तारीख हैं।

आयोग द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार व्याख्याता, पुस्तकालयाध्यक्ष, प्राधानाचार्य व कर्मशाला अधीक्षक की परीक्षा में प्रश्न पत्र के कुल दो सेट होगे। व्याख्याता और कर्मशाला अधीक्षक के लिए पहली परीक्षा 2:30 घंटो का होगा और परीक्षा में हिंदी विषय के 25 प्रश्न और उसके साथ अन्य संबंधित विषय के 100 प्रश्न के उत्तर देने होगे, हर प्रश्न तीन नंबर का होगा। इन दोनों पदों के दूसरे पेपर भी 2:30 घंटो के होगे और इस पेपर में भी प्रत्येक प्रश्न 3 अंक का होगा जिसमे जनरल स्टडीज से 25 प्रश्न होगे और अन्य संबंधित विषय से 100 प्रश्न के उत्तर देने होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img