Homeएजुकेशन & करिअरUK Police Recruitment 2022:  6 साल बाद उत्तराखंड में 17 21 पदों...

UK Police Recruitment 2022:  6 साल बाद उत्तराखंड में 17 21 पदों पर होगी पुलिस भर्ती, ये डाक्यूमेंट लाना होगा जरूरी

UK Police Recruitment 2022: उत्तराखंड में 6 साल बाद पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती परीक्षा रविवार यानि की आज से शुरू हो गई है।  आरक्षी के 1521 पदों के लिए 2,59,672 युवाओं ने आवेदन किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि,  ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में भारतीय रिजर्व बटालियन के प्रस्ताव का परीक्षण किया जाएगा। सरकार को प्रस्ताव प्राप्त हुआ है।  इस पर सरकार काम कर रही है।

आपको बता दें, 10 जनपदों में शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए 20 केंद्र बनाए गए हैं। सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र हरिद्वार, देहरादून, उधमसिंह नगर में बनाए गए हैं। चारधाम यात्रा के चलते रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी में 15 जून से शारीरिक दक्षता परीक्षा कराई जाएगी। चार धाम यात्रा के चलते पुलिस भर्ती की तारीखों को बढ़ा दिया गया था। भर्ती खुलने से युवाओं में खूब जोश देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही आपको बता दें, चम्पावत जिले में विधानसभा उपचुनाव की प्रक्रिया के चलते शारीरिक दक्षता परीक्षा 29 से 31 मई और तीन जून को कुल चार दिन नहीं होगी।

ये भी पढ़ें Virat Kohli Form: अब वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ने भी उठाए विराट की बल्‍लेबाजी पर सवाल, कही ये बात

जो युवा भर्ती के लिए केन्द्र पहुंचेंगे उन्हें अपने साथ फोटो पहचान पत्र, प्रवेश पत्र, दो पासपोर्ट साइज फोटो, नापजोख में छूट के लिए आयु सीमा, जाति और पर्वतीय क्षेत्र से संबंधित प्रमाण पत्र साथ लाना जरूरी होगा। आपको बता दें, देहरादून में हर दिन चार सौ अभ्यर्थी भाग लेंगे। जिले में 20 हजार अभ्यर्थियों ने पुलिस भर्ती में आवेदन किया है।

आपको बता दें, कुमाऊं विश्वविद्यालय और अल्मोड़ा विश्वविद्यालय की परीक्षा और पुलिस भर्ती परीक्षा की तिथि एक ही दिन होने से कई अभ्यर्थी परेशान थे। ऐसे युवाओं के लिए राहत की खबर है। आपको बता दें, शारीरिक दक्षता परीक्षा में निर्धारित तिथि पर किसी कारणवश अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया जाएगा। छूटे अभ्यर्थी अंतिम दिन परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। इस खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं। भर्ती को लेकर धामी सरकार की तरफ से सारी तैयारियां कर ली गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -