HomeएंटरटेनमेंटAmitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन ने इन 10 फिल्मों में किया है...

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन ने इन 10 फिल्मों में किया है डबल रोल, जानिए फिल्मों के नाम

अपने शानदार अभिनय से बिग बी न जाने कितनी बार अपने चाहने वालों का दिल जीता है। एक्टर ने कई सारी फिल्मों में डबल रोल प्ले किए है। वह दस से ज्यादा फिल्मों में डबल रोल करते नजर आ चुके हैं। आइए जानते है उन दस फिल्मों के नाम जिसमें उन्होंने शानदार अभिनय से सबका दिल जीता है।

आज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। अमिताभ बच्चन का बॉलीवुड करियर पांच दशक लंबा हो चुका है। बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत कम कलाकार होंगे जिन्होंने सिनेमा में अपना पांच दशक का समय पूरा किया होगा। बिग बी बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर माने जाते है। इसके पीछे सिर्फ उनकी दमदार पर्सनालिटी नहीं है बल्कि उनके अभिनय ने भी लोगों को कई बार चकित किया है। वह दस से ज्यादा फिल्मों में डबल रोल करते नजर आ चुके हैं। आइए जानते है उन 10 फिल्मों के नाम जिसमें उन्होंने शानदार अभिनय से सबका दिल जीता है। 

आखिरी रास्ता

अमिताभ बच्चन ने कई सारी फिल्मों में डबल रोल प्ले किए है। लेकिन इनमें से कई रोल्स उन्होंने 80 के दशक में प्ले किए है। साल 1986 में आई फिल्म आखिरी रास्ता में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल प्ले किया था। फिल्म में उनके अपोजिट श्रीदेवी और जयप्रदा नजर आई थी। फिल्म की कहानी को सबने पसंद किया था।

देश प्रेमी

साल 1982 में अमिताभ बच्चन की फिल्म देश प्रेमी रिलीज हुई थी। इस दौरान अमिताभ बच्चन बहुत सी एक्शन फिल्में कर चुके थे। उन्होंने अपने रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना शुरू कर दिया था। उनकी एंग्री यंग मैन की छवि इन फिल्मों में भी नजर आ जाती थी। देश प्रेमी में अमिताभ ने एक बूढ़े शख्स का रोल प्ले किया था जो एक फ्रीडम फाइटर रहता है। फिल्म में उनके अपोजिट हेमा मालिनी थीं।

सूर्यवंशम

अमिताभ की यह मूवी 1999 में रिलीज हुई थी। उस समय सिल्वर स्क्रीन पर न चलने वाली इस मूवी को बाद में टीवी पर खूब देखा गया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन डबल रोल में दिखाई दिए थे।

तूफान

साल 1989 में बिग बी की फिल्म तूफान रिलीज हुई थी। फिल्म में बिग बी का जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। हालांकि ये फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर फैंस के मन को इतनी नहीं भाई थी।

सत्ते पे सत्ता

ये मूवी साल 1982 में रिलीज हुई थी। फिल्म की स्टोरी में काफी सस्पेंस था। साथ ही इसकी मल्टीकास्टिंग ने भी लोगों का ध्यान खींचा था। बिग बी के डबल रोल ने इस मूवी में चार चांद लगा दिए थे।

महान

अमिताभ की फिल्म महान साल 1983 में रिलीज हुई थी। मूवी के रिलीज होने के साथ ही चर्चा में आ गई थी। खास बात ये है कि इस मूवी में बिग बी ट्रिपल रोल में नजर आए थे।

लाल बादशाह

अमिताभ बच्चन की फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन का डबल रोल, सस्पेंसिव कैरेक्टर और यूनिक अंदाज था। अमिताभ ने अपनी फिल्म में शानदार प्रदर्शन किया था।

बड़े मिंया छोटे मिंया

बड़े मिंया छोटे मिंया फिल्म साल 1998 में रिलीज हुई थी। फिल्म में बिग बी की जोड़ी गोविंदा संग देखने को मिली थी। इस मूवी को फैंस देखना पसंद करते हैं क्योंकि इसमें इंडस्ट्री के दो बड़े सुपरस्टार एक साथ धमाल मचाते नजर आए थे।

हम

बिग बी की फिल्म हम साल 1991 में नजर आई थी। ये मल्टीस्टारर मूवी थी जिसमे तीन सुपरस्टार एक साथ नजर आए थे। फैंस के लिए ये मूवी किसी ट्रीट से कम नहीं थी। साथ ही इसके गाने भी सुपरहिट रहे थे। 

खुदा गवाह 

अमिताभ की ये मूवी साल 1992 में रिलीज हुई थी। खास बात ये है कि इस मूवी के कुछ पार्ट्स की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। इस फिल्म को क्रिटिकली कॉमर्शियली सक्सेसफुल माना जाता है। फिल्म को 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले थे। 

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img