Homeएंटरटेनमेंटकभी रेडियो में अपनी आवाज देना था अमिताभ का पहला ड्रीम, पहले...

कभी रेडियो में अपनी आवाज देना था अमिताभ का पहला ड्रीम, पहले ही इंटरव्यू में हो गये थे रिजेक्ट

अमिताभ बच्चन...बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए सिर्फ नाम ही काफी है। हर कोई अमिताभ के साथ स्क्रीन शेयर करना अपना ड्रीम समझता है। बॉलीवुड का हर नया या पुराना एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ काम करना अपना सौभाग्य समझता है।

अमिताभ बच्चन…बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए सिर्फ नाम ही काफी है। हर कोई अमिताभ के साथ स्क्रीन शेयर करना अपना ड्रीम समझता है। बॉलीवुड का हर नया या पुराना एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ काम करना अपना सौभाग्य समझता है। ऐसा हो भी क्यों नहीं….अमिताभ को बॉलीवुड का ‘स्टार ऑफ द मिलेनियम’ कहा जाता है। उन्होंने अब तक 50 साल फिल्म इंडस्ट्री को दिये हैं और 80 की उम्र में भी 40 साल के यंग मैन की तरह काम कर रहे हैं लेकिन अमिताभ बच्चन को ये स्टारडम रातों-रात नहीं मिला। उसके लिए अमिताभ ने बहुत मेहनत की है। एक टाइम जिदंगी में ऐसा था कि एक्टर को हर तरफ से सिर्फ रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था।

रेडियो में काम करना चाहते थे अमिताभ


बिग बी का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को मशहूर कवि और लेखक डॉ हरिवंश राय बच्चन के घर हुआ था। अपने शुरुआती करियर के दिनों में  उन्होंने एक चिकित्सा प्रतिनिधि के रूप में काम किया लेकिन नौकरी उनके बस की बात नहीं थी। अमिताभ बचपन से ही थिएटर के शौकीन थे। उन्होंने  रेडियो में काम करने का फैसला किया, लेकिन उनकी दमदार आवाज को रिजेक्ट कर दिया गया। उन्होंने एक अंग्रेजी प्रोग्राम के लिए वाइस इंटरव्यू दिया था जिसे बाद में हिंदी भाषा में लॉन्च किया गया था। 60 के दशक के मशहूर शख्सियत अमीन सयानी ने उस वक्त एक शो होस्ट किया था। तब अमिताभ रोज अमीन सयानी से मिलने के लिए रेडियो स्टेशन के चक्कर काटते थे लेकिन अमीन ने उनसे मिलने का समय नहीं दिया।

यह भी पढ़े: Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन ने इन 10 फिल्मों में किया है डबल रोल, जानिए फिल्मों के नाम

लंबी हाइट की वजह से मिला था पहली फिल्म में रोल


दूसरी तरफ अमिताभ के भाग्य को कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने  16 फरवरी 1969 को मुंबई में सिनेमा की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। इस वक्त  फिल्म निर्माता ख्वाजा अहमद अब्बास को अपनी फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ की कास्टिंग के समय एक पतले और लंबे आदमी की जरूरत थी। अमिताभ ने फिल्म का ऑडिशन दिया और बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया। सात हिंदुस्तानी के हिट होने के बाद लगातार अमिताभ को नई फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गये। हालांकि कुछ जगहों पर उनकी लंबी हाइट ने करियर में रोड़ा बनने की कोशिश की। लेकिन सभी चीजों को पीछे छोड़ते हुए अमिताभ बच्चन ने इतिहास रच दिया। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img