Home मनोरंजन Birth Anniversary: महेश भट्ट को रोकने के लिए बिना कपड़े भागी थी...

Birth Anniversary: महेश भट्ट को रोकने के लिए बिना कपड़े भागी थी Parveen Babi, सबकुछ खोकर भी ना पा सकी प्यार

0

Parveen Babi Birth Anniversary: परवीन बॉबी बॉलीवुड में वह नाम है जिसकी एक्टिंग ही नहीं खूबसूरती को भी चाहने वालों की कमी नही है। आज एक्ट्रेस भले ही इस दुनिया को अलविदा कह गयी लेकिन उनकी मौत आज भी एक अनसुलझी गुत्थी है। कई लोग परवीन बाबी को उनकी खूबसूरती के लिए प्यार करते थे। वह एक अभिनेत्री और मॉडल थीं जो 1970 और 1980 के दशक में लोकप्रिय थीं। वह बहुत सफल रही और उसने बहुत पैसा कमाया। उनके मॉडलिंग और फैशन सेंस ने उन्हें एक आइकन बनने में मदद की। एक्ट्रेस प्रोफेशनल लाइफ में जितनी सक्सेस की सीढ़िया चढ़ी पर्सनल लाइफ में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

तीन दिन बाद हुई थी परवीन की मौत की खबर

परवीन मुंबई के जुहू में एक बिल्डिंग में रहती थीं। जब एक समाचार पत्र वाले ने बताया कि परवीन तीन दिन से समाचार पत्र नहीं ले रही हैं। अभिनेत्री का शव तब मिला जब उनका बंद दरवाजा खोला गया। उनकी मौत हर किसी के लिए किसी सदमे से कम थी।

आज भी वीरान है परवीन का घर

एक्ट्रेस के निधन के 17 साल बाद भी उनका फ्लैट आज भी खाली है। इसे खरीदने में किसी की दिलचस्पी नहीं है। एक्ट्रेस के फ्लैट का नजारा तो शानदार है, लेकिन कोई उसमें रहने को तैयार नहीं है। एक्ट्रेस के फ्लैट में रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें लगातार अजीबोगरीब ख्याल आते रहते है। परवीन का फ्लैट भी किराए पर उपलब्ध है लेकिन कोई इसे लेने को तैयार नहीं है।

इस बीमारी से पीड़ित थी परवीन

महेश से पहले परवीन का अफेयर किसी और के साथ था और उसके बाद वह महेश भट्ट के साथ रहीं। इस दौरान डॉक्टरों ने पाया कि परवीन को Schizophrenia था, और इलेक्ट्रिक शॉक ही एक उपाय था लेकिन महेश भट्ट इसके लिए तैयार नहीं थे। हालत बिगड़ गई। इस दौरान कबीर बेदी और डैनी ने भी महेश की मदद की। परवीन को लगने लगा कि उनके को-स्टार अमिताभ बच्चन उन्हें जान से मारने की कोशिश कर रहे हैं और एसी की आवाज से वो डरने लगीं।

इस वजह से परवीन को छोड़ गए थे महेश भट्ट

जब परवीन की सेहत बिगड़ने लगी तो महेश भट्ट उन्हें बैंगलोर ले जाने के लिए तैयार हो गए। हालांकि, जब महेश भट्ट को इस बात का पता चला तो उन्होंने उसके साथ जाने का फैसला किया। हालांकि, जब वे बैंगलोर पहुंचे तो महेश ने परवीन को वहीं छोड़ दिया और अपनी पत्नी के पास वापस चले गए। बाद में परवीन ठीक होकर मुंबई लौट आईं। उस समय उसके डॉक्टर नहीं चाहते थे कि महेश उसके आसपास रहे, इसलिए वह वहां से चले गए।

प्यार में बेसुध हो गयी थी परवीन

जब परवीन और महेश डेटिंग कर रहे थे तो परवीन महेश के साथ रहना चाहती थी। महेश भी चाहते थे कि उनके साथ अच्छा व्यवहार किया जाए ताकि वह जल्दी ठीक हो जाए। ऐसे में महेश आधी रात को परवीन को छोड़कर जाने लगे और ऐसे में परवीन उनके पीछे-पीछे दौड़ने लगती है। प्यार में बेसुध परवीन को पता भी नहीं होता है कि वह आधे कपड़े में हैं। वहीं बाद में इस सदमे को परवीन बर्दाश्त नहीं कर पाई और कुछ दिनों में दुनिया को छोड़ गयी।

Exit mobile version