Homeएंटरटेनमेंटबॉलीवुड के 'पोस्टर बॉय' कार्तिक आर्यन के जन्मदिन पर उनके ग्वालियर से...

बॉलीवुड के ‘पोस्टर बॉय’ कार्तिक आर्यन के जन्मदिन पर उनके ग्वालियर से मुंबई पहुंचने तक का फिल्मी सफर

बॉलीवुड के पोस्टर बॉय के रूप में उभरे एक्टर कार्तिक आर्यन का आज जन्मदिन है, कार्तिक आर्यन का जन्म 22 नवंबर 1990 को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। कार्तिक का फिल्मी सफर 2011 में उनकी डेब्यू फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ के साथ शुरू हुआ, उनके इस फिल्म की परफॉर्मेंस ने सब का दिल जीत लिया था। उस समय कई फिल्म क्रिटिक्स ने कहा था कि यह लड़का आगे तक जाएगा और बॉलीवुड में छा जाएगा और वैसा ही हुआ। आज कार्तिक आर्यन के पास फिल्मों की कोई कमी नहीं है, लेकिन क्या आपको पता है कि कार्तिक आर्यन अपने घर से इंजीनियरिंग करने निकले थे लेकिन पहुंच गए बॉलीवुड में।

Kartik Aaryan is enjoying the company of some adorable guests

कार्तिक आर्यन एक्टर बनने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, उन्होंने नवी मुंबई के एक कॉलेज में अपना एडमिशन तक करवा लिया था। कार्तिक शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने कॉलेज में पढ़ते समय ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था, उन्होंने सोच लिया था की मुझे अपना करियर बॉलीवुड में ही बनाना है।

यह भी पढ़े- जानिए भारतीय बाजार में सोने और चांदी की क्या है मौजूदा कीमत

Kartik Aaryan is currently riding high on the wave of success of his movie  Sweety Ke Titu Ki Kahani with Nusrat Bharucha

जब वह कॉलेज में थे उस वक्त वह क्लास बंक करके फिल्मों के ऑडिशन देने जाया करते थे, उन्होंने कॉलेज के दौरान कई स्टूडियो के चक्कर मारे थे। काफी पापड़ बेलने के बाद आखिरकार कार्तिक को अपना सपना पूरा होता दिखाई दिया, उन्हें 2011 में प्यार का पंचनामा फिल्म में एक्टिंग करने का मौका मिला। उन्होंने इस मौक़े को काफी अच्छे से भुनाया और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।

EXCLUSIVE: Kartik Aaryan on board Sajid Nadiadwala's next, an epic love  story directed by Sameer Vidhwans | PINKVILLA

इस फिल्म से कार्तिक आर्यन सबकी नजरों में आ गए थे, वह वक्त था और आज का वक्त है उन्होंने तब से कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी जिसमे “सोनू के टीटू की स्वीटी”, “प्यार का पंचनामा-2” और “लुका छुपी” शामिल हैं। कार्तिक की अभी हाल ही में नेटफ्लिक्स पर फिल्म रिलीज हुई है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -