- विज्ञापन -

Latest Posts

India Lockdown on ZEE5: लॉकडाउन के दौरान इंडिया ने क्या-क्या झेला? दर्दनाक कहानी को बयां करती है यह फिल्म

India Lockdown on ZEE5: ‘कोरोना वायरस’ ये शब्द सुनते ही शायद आपके दिमाग में 2020 का वह खौफनाक मंजर याद आया होगा। वो एक साल जो भारत के लोगों के लिए सबसे दर्दनाक समय में से एक था। निश्चित तौर पर इस समय हर इंसान की जिंदगी में बहुत बदलाव देखने को मिले। इस दौरान कई चीजें सोशल मीडिया पर ज्यादा देखने को मिली। ये दौर ऐसा था जब नार्मल जनता से लेकर बड़े-बड़े सेलेब्स तक घर में साफ-सफाई करते नजर आए। इस लॉकडाउन की मार सबसे अधिक निम्न वर्ग को झेलनी पड़ी। अगर आप लॉकडाउन की कहानी को देखना चाहते हैं तो मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ को जरूर देखिए। आइये जानते हैं क्या खास है इस कहानी में।

‘इंडिया लॉकडाउन’ की में दिखाई गई है कई कहानियां

कोविड-19 के प्रसार के कारण भारत सरकार ने 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की जिसे तीन और चरणों के साथ बढ़ा दिया गया। ‘इंडिया लॉकडाउन’ लॉकडाउन के पहले दो चरणों के बीच इंसानों की दुर्दशा और संघर्ष को बयां करता है। ‘इंडिया लॉकडाउन’ एक बुजुर्ग नागरिक नागेश्वर राव (प्रकाश बेलावाड़ी) के जीवन पर आधारित है जो अपनी बेटी के साथ रहने के लिए हैदराबाद पहुंचने के लिए संघर्ष करता है। माधव (प्रतीक बब्बर) एक प्रवासी श्रमिक अपनी पत्नी फूलमती (साई ताम्हणकर) और दो बेटियों के साथ हजारों किलोमीटर पैदल चलकर बिहार में अपने गांव जाने के लिए मेहनत करता है। उसे किसी भी हाल में अपने घर पहुंचना है। एक सेक्स वर्कर मेहरुन्निसा (श्वेता बसु प्रसाद) महामारी के दौरान पैसे कमाने के लिए संघर्ष करती है। ताकि वह अपनी बूढ़ी मां का भरण-पोषण कर सके।

Also Read: Pathaan: किंग खान ने शेयर किया ‘Pathaan’ का नया पोस्टर, दमदार लुक में नजर आए शाहरुख-दीपिका

‘इंडिया लॉकडाउन’ फिल्म को इस ओटीटी प्लेटफार्म पर देख सकते हैं आप

निश्चित रूप से ‘इंडिया लॉकडाउन’ फिल्म को आपको देखनी चाहिए। मजदूर वर्ग से लेकर कई तबके के लोगों को महामारी ने किस हद तक कहर बरपाया है। इसे देखने के लिए आप इस फिल्म को देख सकते हैं। इस फिल्म में वह सबकुछ दिखाया गया है जो आप खुद से या अपने आसपास घटित घटनाओं से जोड़ सकते हैं। इस फिल्म में एक वेश्या की कहानी को बखूबी दिखाया है जो जीवन को जीने के लिए संघर्ष करती नजर आ रही हैं। इस फिल्म को आप जी5 पर देख सकते हैं।

Also Read: ENG vs PAK: इंग्लैंड की ‘Bazball Theory’ के आगे फेल हुए पाकिस्तानी गेंदबाज, डेब्यूटांट Zahid Mahmood ने लुटाए 160 रन

यहां देखिए Video:-

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल