HomeएंटरटेनमेंटIndia Wants Mamata Di:कांग्रेस चिंतन करती रह गई ममता ने खुद कर...

India Wants Mamata Di:कांग्रेस चिंतन करती रह गई ममता ने खुद कर दिया पीएम चेहरा घोषित, जानिए क्या है आगे की रणनीति?

India Wants Mamata Di:जहां एक तरफ टूटती-बिखरती कांग्रेस को बचाने के लिए राजस्थान में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी अपने तमाम वरिष्ठ और सिपाह सलाहकारों के साथ 2024 में कांग्रेस को खड़ा करने की और और राहुल गांधी की धुमिल हुई छवि को सुधारने के लिए मंथन कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा एलान कर दिया है। ममता बनर्जी ने खुद को देश का नया होने वाला प्रधानमंत्री घोषित कर दिया है।

कांग्रेस ने अभी भी अपना नया कैम्पेन लॉन्च कर दिया है। इस कैम्पेन का नाम दिया गया है “India Wants Mamata Di”। इस तरह का अभियान टीएमसी ने 2021 में बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान चलाया गया। इस अभियान में टीएमसी ने नारा दिया था, ‘बांग्ला निजेर मेये चाई’. यानी कि बंगाल को अपनी ही बेटी चाहिए। इसके साथ ही टीएमसी ने Indiawantsmamatadi डॉट कॉम नाम से एक वेबसाइट लॉन्च किया है। ममता के इस फैसले ने देश में अब विपक्ष मे फूट डाल दी है। जहां एक धड़ा ममता बनर्जी के साथ खड़ा हुआ नजर आ रहा है तो वहीं दूसरा धड़ा कांग्रेस के साथ इसके साथ कई ऐसे चेहरे भी हैं जो अपने आप को आगामी मुख्यमंत्री मानते हैं।

ये भी पढ़ें Astro Tips: घर में इस पौधे को लगाने से कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी, जानिए लाभ

ऐसे में इसका सीधा नुकसान कांग्रेस को होगा क्योंकि ममता के इस फैसले से पूरा विपक्ष बिखर जाएगा और भाजपा को फायदा होगा। बंगाली अस्मिता के दम पर बंगाल चुनाव जीतने वाली टीएमसी की महात्वाकांक्षाए अब राष्ट्रीय स्तर पर उफान पर है। इसी सिलसिले में पार्टी ने India Wants Mamata Di का नारा दिया है. इसका मतलब है कि भारत ममता दीदी को चाहता है। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को 2024 में भारत की पहली बंगाली पीएम बनाने के लिए जनता की राय को मजबूत करना है. ये समय तब होगा जब ममता बनर्जी राजनीति में चार दशक पूरी कर चुकी होंगी। ऐसे में आप ममता बनर्जी की मजबूती और सियासी पकड़ का अंदाजा लगा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -