Homeएंटरटेनमेंटइंडियन टेलीविजन शो ने पाकिस्तान के सीरियल को किया कॉपी, बने मजाक...

इंडियन टेलीविजन शो ने पाकिस्तान के सीरियल को किया कॉपी, बने मजाक का पात्र

भारतीय सिनेमा और पाकिस्तानी सिनेमा में हमेशा से एक टक्कर रही है, भारतीय सिनेमा वक्त के साथ पाकिस्तानी फिल्मों से बहुत आगे निकल आया। आज भी दोनों देशों की सांस्कृतिक विरासत एक जैसी होने के कारण दोनों मुल्कों में एक दूसरे के सिनेमा को पसंद किया जाता है। पाकिस्तान में आज भी लाखों-करोड़ों लोगों को हिंदी फिल्में देखना पसंद है, तो वही भारत में भी लोगों को पाकिस्तानी सीरियल अच्छे लगते हैं। यही वजह है कि पाकिस्तानी फिल्में भारतीय सिनेमा से कही न कही इंस्पायर जरूर होती है।

मेरे पास तुम हो और कामना सीरियल का स्क्रीनशॉट

इस बार हुआ कुछ उल्टा

हर बार पाकिस्तानी फिल्म मेकर्स भारतीय सिनेमा को कॉपी किया करते थे लेकिन इस बार एक इंडियन टेलीविजन शो ने पाकिस्तान के ब्लॉकबस्टर सीरियल “मेरे पास तुम हो” के स्टोरीलाइन को कॉपी किया है। बीते दिनों सोनी टीवी पर एक नया सीरियल “कामना” टेलीकास्ट होना शुरू हुआ है, इस शो की स्टोरीलाइन को पाकिस्तानी शो “मेरे पास तुम हो” की कॉपी बताया जा रहा है।

जब से सीरियल का ट्रेलर और शो का प्रोमो रिलीज किया गया है उस वक्त से सोशल मीडिया पर यूजर्स इसकी आलोचना कर रहे हैं, यूजर्स ने इस शो को पाकिस्तानी सीरियल की कॉपी बताया है। पाकिस्तानी यूजर्स के साथ-साथ भारतीय यूजर्स भी सीरियल को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं।

यह भी पढ़े- केरल के सीएम का ऐलान- 1.59 लाख मछुआरों के परिवारों को 3 हजार रुपये की सहायता देगी सरकार

दोनों शो की स्टोरीलाइन

पाकिस्तानी सीरियल ‘मेरे पास तुम हो’ की स्टोरीलाइन की बात करें तो इसकी कहानी एक मध्यम वर्ग के परिवार पर आधारित है। शो का मुख्य किरदार एक बेहद ही साधारण नौकरी करता है और अपने परिवार की जरूरत पूरी करने की नाकाम कोशिश करता रहता है, दूसरी तरफ उसकी पत्नी को एक आलीशान जिंदगी की कामना है लेकिन पति की उतनी आय ना होने के कारण वह हमेशा दुखी रहती है।

पाकिस्तानी सीरियल ‘मेरे पास तुम हो’ को 2019 में टेलीकास्ट किया गया था, उस वक्त दर्शकों को यह शो काफी पसंद आया था। इस शो के हर एपिसोड पर लाखों में व्यूज आए थे, जिसने इस शो को एक ब्लॉकबस्टर शो बना दिया था। सोनी टीवी पर अभी हाली में लॉन्च हुए शो “कामना” का भी स्टोरीप्लॉट पाकिस्तानी सीरियल जैसा ही है, जिसके कारण इसे पाकिस्तानी सीरियल का कॉपी बताया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

सोशल मीडिया पर “कामना” शो को लगातार ट्रोल किया जा रहा है, एक यूजर ने लिखा कि- यह तो “मेरे पास तुम हो” सीरियल का एक सस्ता वर्जन है। एक दूसरे यूजर ने लिखा कि क्या मैं अकेली हूं जिसे लगता है कि “कामना” सीरियल “मेरे पास तुम हो” का रीमेक है, अगर ऐसा है तो अब 25 एपिसोड के सीरियल को 250 एपिसोड्स में दिखाया जाएगा क्योंकि यह एक इंडियन ड्रामा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -