HomeएंटरटेनमेंटInternational Emmy Awards 2021: भारत की झोली में नहीं गिरा एक भी...

International Emmy Awards 2021: भारत की झोली में नहीं गिरा एक भी अवॉर्ड, सुष्मिता सेन-नवाजुद्दीन सिद्दीकी हुए थे नॉमिनेट

49वें अंतर्राष्ट्रीय एमी अवॉर्ड का आगाज सोमवार से न्यूयॉर्क में हो चुका है जहां दुनिया भर के कुछ बेहतरीन कलाकारों और शो को सम्मानित किया गया। भारत से इस बार तीन लोगों को नॉमिनेटेड किया गया था लेकिन अवॉर्ड किसी की झोली में नहीं गिरा।

49वें अंतर्राष्ट्रीय एमी अवॉर्ड का आगाज सोमवार से न्यूयॉर्क में हो चुका है जहां दुनिया भर के कुछ बेहतरीन कलाकारों और शो को सम्मानित किया गया। भारत से इस बार तीन लोगों को नॉमिनेट किया गया था लेकिन अवॉर्ड किसी की झोली में नहीं गिरा। नवाजुद्दीन सिद्दीकी, वीर दास और सुष्मिता सेन-स्टारर आर्या को भारत के लिए नॉमिनेट किया गया था। नवाजुद्दीन को उनकी फिल्म सीरियस मेन के लिए एक अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन श्रेणी में नॉमिनेट किया गया था। जबकि नेटफ्लिक्स पर वीर दास की कॉमेडी स्पेशल, वीर दास: फॉर इंडिया, को कॉमेडी सेगमेंट में नॉमिनेट किया गया था।

भारत की झोली में नहीं गिरा एक भी अवार्ड


राम माधवानी निर्देशित फिल्म आर्या को बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। भारत से दो अन्य एमी नामांकन में अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के फोर मोर शॉट्स और अर्जुन माथुर को क्रमशः सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी और अभिनेता श्रेणियों में मेड इन हेवन में उनकी भूमिका के लिए शामिल किया गया था। हालांकि, इस साल भारत इंटरनेशनल एमी से चूक गया। बता दें कि बेस्ट एक्टर के लिए स्कॉटिश एक्टर David Tennat (Des), बेस्ट कॉमेडी के लिए फ्रेंच शो Call My Agent Season 4 और बेस्ट ड्रामा की कैटेगरी में इजरायली प्रोडक्शन तेहरान ने एमी अवॉर्ड पर अपना कब्जा जमाया। न्यूयॉर्क में आयोजित इस अवॉर्ड फंक्शन में नवाजुद्दीन और वीर दास दोनों पहुंचे हुए थे।

यह भी पढ़े: जल्द ही अपनी कॉमेडी वेब सीरीज के साथ सोनिया राठी, आर. माधवन और सुरवीन चावला मचाएंगे धमाल

वीर दास ने जताई Call My Agent की जीत पर खुशी


वीर दास ने अवॉर्ड की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया। उन्हें अपनी हार का अफसोस नहीं है और Call My Agent की जीत पर खुशी जताई है. वे लिखते हैं- ‘मुझे अंतर अंतराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड्स में बेस्ट कॉमेडी के लिए नॉमिनेट किया गया था, जोक्स के लिए।  वहीं द सॉन्ग ऑफ ग्लोरी फ्रॉम चाइना ने इंटरनेशनल एमी में सर्वश्रेष्ठ टेलिनोवेला का पुरस्कार जीता। अन्य नॉमिनेटिड लोग थे.. ए मदर्स लव (ब्राजील), डेस्टिनी (पुर्तगाल) और ए क्वेस्ट टू हील (सिंगापुर)। सर्वश्रेष्ठ टीवी मूवी/मिनी-सीरीज के लिए अंतर्राष्ट्रीय एम्मीज़ 2021 अटलांटिक क्रॉसिंग (नॉर्वे) को गई। श्रेणी में अन्य लोग डेस (यूके), इट्स ओके टू नॉट बी ओके (दक्षिण कोरिया) और ऑल द वीमेन इन द वर्ल्ड (ब्राजील)  नॉमिनेटेड थे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -