Homeएंटरटेनमेंटसिख समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना कंगना को पड़ा भारी, दिल्ली विधानसभा...

सिख समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना कंगना को पड़ा भारी, दिल्ली विधानसभा पैनल ने भेजा समन

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब दिल्ली विधानसभा पैनल ने कंगना रनौत को सिख समुदाय के खिलाफ इंस्टाग्राम पोस्ट करने पर समन भेजा है। रनौत को छह दिसंबर से पहले समिति के समक्ष पेश होने को कहा गया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब दिल्ली विधानसभा पैनल ने कंगना रनौत को सिख समुदाय के खिलाफ इंस्टाग्राम पोस्ट करने पर समन भेजा है। रनौत को छह दिसंबर से पहले समिति के समक्ष पेश होने को कहा गया है। दिल्ली विधायक और आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य राघव चड्ढा समिति के अध्यक्ष हैं और उन्होंने ही ये जानकारी दी है।समिति की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि कंगना की ओर से ‘इंस्टाग्राम’ पर की गई टिप्पणियों को कथित तौर पर आपत्तिजनक और अपमानजनक बताने वाली शिकायतों के आधार पर अभिनेत्री को नोटिस जारी कर छह दिसंबर को पेश होने को कहा गया है।

सिख समुदाय पर किया आपत्तिजनक पोस्ट

दरअसल प्रधान मंत्री द्वारा कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद, रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पर भारत को “जिहादी राष्ट्र” कहा और कथित तौर पर भारत में तानाशाही का आह्वान किया। किसी का नाम लिए बिना, रनौत ने कथित तौर पर सिखों को “खालिस्तानी” कहा और कहा कि एक महिला पीएम (इंदिरा गांधी) ने उन्हें अपने पैरों के नीचे कुचल दिया। उन्होंने लिखा- खालिस्तानी आतंकवादी आज सरकार को घुमा सकते हैं … लेकिन एक महिला को मत भूलना … एकमात्र महिला प्रधान मंत्री ने इन को अपनी जूती के नीचे क्रश किया था । बता दें कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने सिख समुदाय के खिलाफ इंस्टाग्राम पर टिप्पणी करने को लेकर कंगना रनौत के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़े: बच्चा क्यों गोद लेना चाहती हैं स्वरा भास्कर?

किसानों को बताया था खलिस्तानी

समिति का कहना है कि सोशल मीडिया पर किए गए अपने पोस्ट में कंगना ने जानबूझकर किसानों के प्रदर्शन को ‘खालिस्तान आंदोलन’ बताया. बयान में कहा गया है कि कंगना ने सिख समुदाय के विरुद्ध ‘आपत्तिजनक और अपमानजनक’ भाषा का इस्तेमाल किया। समिति ने कहा कि कंगना रनौत द्वारा अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट @kanganaranaut पर कथित रूप से प्रकाशित अपमानजनक और अपमानजनक इंस्टाग्राम कहानियों / पोस्ट के बारे में कई शिकायतें मिली हैं। शिकायतकर्ताओं के अनुसार  कंगना रनौत द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रकाशित की गई कहानियां, जिनकी व्यापक पहुंच है और दुनिया भर में लगभग 80 लाख लोग इसका अनुसरण कर रहे हैं, विशेष रूप से उन उदाहरणों को दर्शाती हैं जो सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं और एक है समाज की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -