Kishore Kumar Birthday: गणित के पेपर में नहीं आया जवाब, किशोर कुमार ने लिख दिए चुटकुले

Kishore Kumar Birthday: गायक किशोर कुमार की आज जयंती है। उनको दुनिया से गुजरे हुए पूरे 35 साल हो चुके हैं, लेकिन उनकी आवाज आज भी जिंदा हैं। वहीं, किशोर का जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ। उन्होंने अपने करियर में हिंदी सहित कई भाषाओं में 2500 से ज्यादा गानों में अपनी आवाज दी हैं। वो घर में अपने भाई-बहनों में सबसे छोटे थे और बच्चपन से ही गायक केएल सहगल  की तरह बनना चाहते है। इसी सिलसिले में वो  सिर्फ 18 साल की उम्र में मुंबई पहुंच गए थे। लेकिन वो उनसे मिल न सके।

किशोर को एक्टर बनना चाहते थे अशोक कुमार

बता दें कि किशोर कुमार के बड़े भाई अशोक कुमार बतौर एक्टर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुके हैं। वो चाहते थे कि किशोर फिल्म में इंडस्ट्री में बतौर एक्टर पहचाना जाए, लेकिन किश्मत को कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने बिना ट्रेनिंग के संगीत में काफी बड़ा मुकाम हासिल किया ।

गणित के एग्जाम में किशोर ने लिखे चुटकुला

बता दें कि किशोर कुमार जब गणित के एग्जाम देने पहुंचे तो उन्हें गणित के पेपर में एक सवाल का जवाब नहीं आता था तो उन्होंने अध्यापक के लिए चुटकुले, कुछ पंक्तियां, डूडल और स्माइली फेस बना दिया था।

ये भी पढ़ें: अरबाज खान कई फिल्मों को कर चुके हैं प्रोड्यूस, नेटवर्थ जानकर चौंक जाएंगे आप

25 हजार से ज्यादा गाना गा चुके हैं किशोर

किशोर कुमार ने अपने करियर में 25 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी है, जिसके लिए उन्हें 8 बार फिल्म फेयर अवार्ड मिला था। उन्होंने फिल्म जिद्दी  में अपना पहला गाना गाया था। वहीं गायक ने चार शादी की थीं। उन्होंने पहली शादी 1951 में की थी। वहीं, चौथी शादी 1980 में की थीं।  वहीं उनके दो बेटे है। एक बेटे का नाम अमित कुमार और दूसरे बेटे का नाम सुमित कुमार हैं।  

ये भी पढ़ें: दिल्ली के निगम स्कूलों में लागू हुआ पीरियड सिस्टम, अब हर विषय के लिए होगा अलग टीचर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.