HomeएंटरटेनमेंटLeena Chandavarkar: कभी बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा थी Kishore Kumar की चौथी...

Leena Chandavarkar: कभी बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा थी Kishore Kumar की चौथी पत्नी, अब जी रही हैं गुमनामी की जिंदगी

Leena Chandavarkar: बॉलीवुड की चकाचौंध के पीछे एक सच ये भी है कि जब इंसान का सिक्का चलता है तो तमाम बुलंदियां छोटी दिखाई देती है। लेकिन इंडस्ट्री में करियर खत्म होते ही सेलेब्स भुला दिए जाते हैं। याद रह जाते हैं तो वो जिन्होंने फैंस को याद रखने के लिए अपनी कोई कहानी दी हो। अपनी अनूठी गायन शैली और अभिनय शैली से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले किशोर कुमार को तो आप जानते होंगे लेकिन क्या आपको उनकी चौथी पत्नी लीना चन्दावरकर याद हैं। लीना किसी जमाने में इंडस्ट्री में खूबसूरती और एक्टिंग से राज करती थी और आज गुमनामी की जिंदगी जी रही है।

फैमिली के खिलाफ जाकर इंडस्ट्री में बनाई जगह

किशोर कुमार की चौथी शादी लीना चन्दावरकर से हुई थी जिन्हें हिंदी सिनेमा की ‘हुस्न ए मल्लिका’ मधुबाला या यहां तक ​​कि ‘चीनी गुड़िया’ के नाम से भी जाना जाता है। फिल्म ‘महबूब की मेहंदी’ में राजेश खन्ना के साथ स्क्रीन शेयर करने वाली यह एक्ट्रेस भले ही कई सालों से सुर्खियों में नहीं हैं लेकिन किशोर कुमार का टॉपिक आने पर लीना चंदावरकर का भी नाम आता है। फिल्मों में नजर आईं लीना ने दर्शकों का दिल जीता। फैमिली के खिलाफ जाकर इस हसीना ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई और फिल्मों में काम करना बंद नहीं किया।

ये भी पढ़ें: Tara Sutaria Photos: बोल्ड सिजलिंग अवतार से तारा सुतारिया ने लगाई आग, अर्जुन कपूर ने किया मजेदार कमेंट

इस तरह हुई किशोर कुमार से मुलाकात

वहीं करियर के पीक पर लीना चन्दावरकर ने सिद्धार्थ बंदोदकर से शादी कर ली और फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी। लेकिन, शादी के कुछ ही दिनों बाद सिद्धार्थ का निधन हो गया। उस समय लीना की उम्र 25 साल थी। सिद्धार्थ के जाने के बाद लीना अकेली रह गईं। उनका फिल्म उद्योग में लौटने का कोई इरादा नहीं था। इतना ही नहीं एक्ट्रेस के दिमाग में आत्महत्या जैसे ख़याल भी आने लगे थे। इस बीच उनके पास फिल्म ‘प्यार अजनबी है’ के लिए ऑफर आया और यहां उनकी किशोर कुमार से मुलाक़ात हुई। दोनों के बीच दोस्ती का एक नया सफर शुरू किया।

ये भी पढ़ें: India-Nepal Relations: थल सेना प्रमुख बनने के बाद पहली बार नेपाल दौरे पर हैं जनरल मनोज पांडे, अग्निपथ स्कीम पर हो सकती है चर्चा

आखिर अब कहां हैं लीना चन्दावरकर

किशोर कुमार से दोस्ती होने के बाद लीना अपने पिता को किशोर कुमार से शादी करने के अपने फैसले के बारे में बताती है। लेकिन पिता ने इस फैसले से इनकार कर दिया क्योंकि किशोर कुमार लीना से 20 साल बड़े थे और उनकी तीन बार पहले शादी हो चुकी थी। परिवारों के खिलाफ जाकर लीना और किशोर कुमार ने शादी कर ली। लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था और लेना कि जिंदगी एक बार फिर तबाह हो गयी जब किशोर कुमार उन्हें छोड़कर हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गए। 37 वर्ष की आयु में लीना फिर से अकेली हो गयी थी। रिपोर्ट्स की माने तो किशोर कुमार की मत के बाद लेना उनकी पहली पत्नी के साथ रहने लगी। फिलहाल लेना बेटे सुमित और सौतेले बेटे अमित के साथ मुंबई में रह रही हैं और चेहरे से काफी बदल गयी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -