Miss India 2022 Sini Shetty: कम उम्र में मिस इंडिया बनी सिनी शेट्टी योग और कुकिग की शौक़ीन, जानें उनके शौक और अन्य प्रोफेशन

Date:

Miss India 2022 Sini Shetty: कम उम्र में मिस इंडिया 2022 का खिताब जीतने वाली सिनी शेट्टी आजकल सुर्खियों में हैं। छोटी उम्र में बड़ी ऊंचाई को छूने वाली सिनी कई लोगों को इंस्पायर कर रही हैं। देश के हर कोने में उनकी चर्चा हो रही है। हर शख्स उनकी लाइफ जर्नी को जानने के लिए उत्सुक है। अगर आप भी सिनी शेट्टी के बारे में हर एक बात जानना चाहते है तो आज हम आपको उनकी ज़िंदगी, पढ़ाई और फैमिली से जुड़ी ख़ास बातें बताते हैं।

मुंबई में जन्मी सिनी का कर्नाटक से संबंध

सिनी शेट्टी कर्नाटक से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म और पढ़ाई-लिखाई मुंबई में ही हुई है। मॉडलिंग के साथ-साथ सिनी पढ़ाई भी कर रही है। वे फिलहाल अकाउंटिंग और फाइनेंस में बैचलर्स की डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं। सिनी की पसंद की बात करें तो उन्हें बचपन से ही डांस में ख़ासा इंटरेस्ट रहा है। चार साल की उम्र में ही उन्होंने डांसिंग क्लास जॉइन कर लिया था और 14 साल की उम्र में भरतनाट्यम में अरंगेत्रम पूरा कर लिया। अरंगेत्रम पहली स्टेज परफॉरमेंस को कहा जाता है। सालों के हार्ड वर्क और अभ्यास के बाद इस मुकाम तक पहुंचा जा सकता है। डांसिंग के अलावा उन्होंने अपनी पढ़ाई पर भी खास ध्यान दिया हैं।

Devghar Me Dard Song: कावड़ यात्रा लेकर निकले खेसारी लाल से थकी हुई मेघाश्री बोला ‘देवघर में दर्द’, देखें वीडियो

सिनी प्रोडक्ट एग्जीक्यूटिव भी हैं

सिनी के स्कूल की बात करें तो उन्होंने सेंट डोमिनिक सेवियो विद्यालय, मुंबई से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की हैं। सिनी आगे की पढ़ाई एस.के सोमैया डिग्री कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स, विद्याविहार से कर रही हैं। फिलहाल वे अपनी बैचलर की पढ़ाई के अलावा एक्टर, मॉडल, डांसर, कंटेंट क्रिएटर और प्रोडक्ट एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम कर रही हैं।

सिनी को है योग और घूमने का शौक

डांस और मॉडलिंग के साथ पढ़ाई मैनेज करने वाली सिनी को योग, कुकिंग और घूमने का शौक रखती हैं। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 के खिताब के अलावा टाइम्स मिस बॉडी ब्यूटीफुल, INIFD मिस टैलेंटेड का खिताब अपने नाम किया है।

इन सभी को पछाड़ जीता मिस इंडिया का ख़िताब

सिनी शेट्टी ने रूबल शेखावत, शिनाता चौहान, प्रज्ञा अय्यागरी और गार्गी नंदी को पछाड़कर मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम किया। मिस इंडिया 2022 की उपविजेता रूबल शेखावत रहीं। सिनी शेट्टी के सिर पर जीत का ताज मिस इंडिया 2021 की विजेता रही मानसा वाराणसी ने पहनाया। सिनी अपनी ज़िंदगी में हर पल को एन्जॉय करने में यकीन रखती हैं। वे मानती हैं कि ज़िंदगी में कुछ भी स्किप नहीं किया जा सकता है, इसलिए सफर का मज़ा लेना चाहिए।

Delhi Signature Bridge: राजधानी दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज बना सुसाइड पॅाइंट, पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related