HomeएंटरटेनमेंटMumtaz: कभी सिर्फ इनके नाम से हिट हो जाती थी फिल्में, वायरल...

Mumtaz: कभी सिर्फ इनके नाम से हिट हो जाती थी फिल्में, वायरल फोटो को देख मुमताज को पहचान नहीं पाएंगे आप

Mumtaz: बॉलीवुड की चकाचौंध के पीछे एक सच ये भी है कि जब इंसान का सिक्का चलता है तो तमाम बुलंदियां उसके आगे छोटी दिखाई देती है। लेकिन जैसे ही करियर खत्म हुआ हर कोई भुला बैठता है। लेकिन इन सबके अलावा कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हे उनके बेहतरीन काम के लिए हमेशा याद किया जाता है। आज हम ऐसी ही एक एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने करीब डेढ़ दशक तक बॉलीवुड पर राज किया और एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। जी हां, हम बात कर रहे है मशहूर वेटेरन एक्ट्रेस मुमताज के बारे में जिनकी मधुर मुस्कान और नटखट अदाओं का जादू फैंस पर खूब सर चढ़कर बोलता था। हाल ही में इनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमे वो काफी उम्रदराज दिखाई दे रही हैं।

आखिर कहां हैं मुमताज

मुमताज अपने करियर में इतनी मशहूर थी की फिल्म में उनका होना यानि फिल्म के हिट होने की गारंटी मानी जाती थी। फ़िल्मी करियर के दौरान उनका नाम कई कलाकारों से जुड़ा पर उन्होंने अपने करियर के टॉप पर 1974 में गुजराती मूल के लंदनवासी मयूर वाधवानी नामक व्यवसायी से शादी की और ब्रिटेन में जा बसीं। उनकी दो बेटियां है जिनकी शादी हो चुकी हैं। एक्ट्रेस ब्रिटेन में चकाचौंध से दूर शांत जीवन बिता रही हैं। एक्ट्रेस की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। फैंस उनकी आज की तस्वीर के साथ उनके सुनहरे समय को शेयर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Meenakshi Seshadri: खूबसूरती में कभी टॉप पर थी अमिताभ की यह हिरोइन, गुमनामी के बाद अब दिखती हैं ऐसी

फिल्मी करियर है हिट

बतौर जूनियर आर्टिस्ट बॉलीवुड में कदम रखने वाली मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को मुंबई में हुआ था। फिल्म ‘संस्कार’ से मुमताज को 12 साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार पहला ब्रेक मिला। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की और 1960 में उन्हें बतौर एक्ट्रेस दारा सिंह के साथ पहली फिल्म में लिया गया। जोड़ी इतनी चली कि लगातार 15 फिल्मों में दोनों ने काम किया। इसके बाद मुमताज को साथ मिला सुपरस्टार राजेश खन्ना का और इन्होने मुमताज के करियर को टॉप पर पहुंचा दिया। 15 साल के फिल्मी करियर में 115 फिल्में की और लगभग सभी बड़े अभिनेताओं के साथ इन्होने फ़िल्में की है। फिल्म ’हरे रामा हरे कृष्णा’ में देवानंद के साथ मुमताज ने ऐसा जादू चला कि उनका करियर गोल्डन पीरियड बन गया।

ये भी पढ़ें: WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप का नया फीचर, अब ग्रुप में पहचान नहीं छुपा सकेंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -