HomeएंटरटेनमेंटNational Cinema Day: जानिये कैसे 2 रूपए से 500 रूपए तक पहुंच...

National Cinema Day: जानिये कैसे 2 रूपए से 500 रूपए तक पहुंच गया एक फिल्म का टिकट, सिनेमा डे पर फैंस को मिलेगा सरप्राइज

National Cinema Day: आज सिनेमा का दौर लगभग खत्म होते जा रहा है और लोग ओटीटी की तरफ रुख कर रहे हैं। कोई समय था जब लोग लंबी लाइन में लगकर टिकट खरीदते थे और रिलीज हुई फिल्म को एन्जॉय करते थे। लेकिन अब समय के साथ सिनेमा की लोकप्रियता खत्म होती जा रही है। एक वजह जहां ओटीटी है वहीं दूसरी वजह सिनेमा टिकट की बढ़ती कीमत भी हो सकती है। कभी 2 रूपये में मिलने वाली टिकट अब 500 रूपये में मिलने लगी है। मधुबाला और दिलीप कुमार की फिल्म ‘मुगल ए आजम’ के दौर की बात करें तो इस वक्त सिनेमा टिकट की कीमत 2 रूपये थी। महंगाई की मार सिनेमा टिकट पर भी देखने को मिल रही है। इस बीच देशभर में आज नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) मनाया जा रहा है। इस मौके पर अब सिनेमाघरों में बड़ी बंपर सेल शुरू हो गई है।

75 रुपये में देखी जा सकेगी फिल्म

सिनेमा डे के अवसर पर सिने प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर है क्योंकि आज फिल्म सिर्फ 75 रुपये में देखी जा सकती है। 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर दर्शकों को तोहफा देने के लिए मूवी टिकट की कीमत 75 रुपये ही रखी गई है। तो आज 300 से 1000 रुपये में टिकट खरीदने वाले दर्शक अब सिर्फ 75 रुपये में फिल्म देख पाएंगे। आज कोई भी फिल्म देश के 4000 सिनेमाघरों में महज 75 रुपये में देखी जा सकेगी। आज दो फिल्में रिलीज हुई हैं। आर माधवन की फिल्म ‘धोखा राउंड डी कॉर्नर’ में अपारशक्ति खुराना, दर्शन कुमार और खुशाली कुमार मुख्य भूमिका में हैं। दूसरी फिल्म ‘चुप’ रिलीज हो रही है। फिल्म में सनी देओल, पूजा भट्ट, श्रेया धनवंतरी और सरन्या पोनवन्नन हैं। तो अगर आपको फिल्में देखना पसंद है तो आप आज एन्जॉय कर सकते थे।

ये भी पढ़ें: Tara Sutaria Photos: बोल्ड सिजलिंग अवतार से तारा सुतारिया ने लगाई आग, अर्जुन कपूर ने किया मजेदार कमेंट

पिछले कुछ समय से फिल्म की कमाई पर पड़ा है असर

बता दें कि पहले 16 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने की तारीख तय की गई। लेकिन बाद में 23 सितंबर को इसकी घोषणा कर दी गई। तो अब दर्शक सिर्फ 75 रुपये में अपनी पसंदीदा फिल्म मल्टीप्लेक्स में देख सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से बॉलीवुड फिल्में लगातार बायकॉट का सामना कर रहा है। इस वजह से फिल्म की कमाई पर असर पड़ा है। इसलिए बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं कर पाई हैं। वहीं दर्शक सिनेमा हॉल नहीं जाना चाहते हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि सिनेमा डे का यह ऑफर दर्शकों को फिर से सिनेमाघरों से जोड़ता है या नहीं।

ये भी पढ़ें: India-Nepal Relations: थल सेना प्रमुख बनने के बाद पहली बार नेपाल दौरे पर हैं जनरल मनोज पांडे, अग्निपथ स्कीम पर हो सकती है चर्चा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -