HomeएंटरटेनमेंटRahul Dev and Mugdha Godse ने मुंबई के कुछ हिस्सों में "स्वच्छता...

Rahul Dev and Mugdha Godse ने मुंबई के कुछ हिस्सों में “स्वच्छता अभियान” को राजदूत के रूप में आगे बढ़ाया

Rahul Dev and Mugdha Godse: बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी राहुल देव और मुग्धा गोडसे उनके शहर में पहल का हिस्सा हैं। मुंबई, मीरा रोड से भायंदर तक। राजदूत के रूप में, कपल न केवल शहर के समुद्र तटों और विभिन्न पर्यटन स्थलों के साथ सफाई अभियान में भाग लेते रहे हैं, उन्होंने स्थानीय लोगों को सड़कों और सार्वजनिक स्थानों के आसपास स्वच्छता बनाए रखने के लिए कदम आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया है।

“स्वच्छता अभियान” को बढ़ाया

भारतीय स्वच्छता लीग द्वारा स्वच्छता की भावना और देश में कचरा मुक्त समुद्र तटों, पहाड़ियों और पर्यटन स्थलों को सुनिश्चित करने के संकल्प के साथ एक अंतर-शहर प्रतियोगिता, शनिवार 17 सितंबर को प्रधान मंत्री के जन्मदिन के अवसर पर शुरू हुई। यह पहल महात्मा गांधी जयंती तक चलेगी। देश के कुछ हिस्सों और विभिन्न शहरों से कई स्वयंसेवक और प्रतिनिधि आगे आए हैं और अभियान को बढ़ावा देने के लिए आगे आए हैं। इंडियन स्वछता लीग किक ने स्वच्छ अमृत महोत्सव शुरू किया है, गांधी जयंती तक आईएसएल के पहले संस्करण में साफ समुद्र तटों, पहाड़ियों और पर्यटन स्थलों के लिए पांच लाख से अधिक युवाओं ने हाथ मिलाया है

इसे भी पढ़ें– Bhojpuri Hot Video: पवन सिंह और मोनालिसा की बोल्ड केमिस्ट्री ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, फैंस हुए क्रेजी

इस पहल के बारे में बोलते हुए, राहुल और मुग्धा ने कहा, “हमें देश की सफाई और इस तरह इसे सुंदर बनाने की इस महान महत्वाकांक्षा में मदद करने का सौभाग्य मिला है। हम सरकारी आयुक्त श्री दिलीप ढोले के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। कितने लोग स्वेच्छा से भाग ले रहे हैं, इससे हम भी बहुत प्रभावित हुए। युवा प्रेरित है और और यह पहल निश्चित रूप से उन ऊर्जाओं को एक बड़े उद्देश्य पर लागू करने के लिए एक साथ ला रही है। जागरूकता उठाकर शुरू होती है एक झाड़ू और एक माइक नहीं और हम केवल यह आशा कर सकते हैं कि हम अपने समुदाय के लिए एक फर्क कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-Apple iphone: आईफोन 14 लॉन्च से पहले धांसू डिस्काउंट पर मिल रहे हैं एप्पल फोन के ये पॉपुलर मॉडल्स, जानें पूरी खबर  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -