HomeएंटरटेनमेंटRaju Srivastava: छोटे से शहर के 'गजोधर भैया', कैसे बने कॉमेडी किंग,...

Raju Srivastava: छोटे से शहर के ‘गजोधर भैया’, कैसे बने कॉमेडी किंग, जानें ‘फर्श से अर्श’ की कहानी

Raju Srivastava: बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कहे जाने वाले राजू श्री वास्तव ने लंबी जिंदगी और मौत की जंग के बाद आखिरकार दुनिया को अलविदा कह दिया। आपको बता राजू श्री वास्तव लंबे समय से बीमार चल रहे थे। आपको बता दें, राजू श्री वास्तव पिछले 42 दिनों से अस्पताल भर्ती थे लेकिन उन्हें होश नहीं आ रहा था। आपको बता दें, 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान उन्हें स्ट्रोक आया था। जिसके बाद से उनकी हालत खराब होती चली गई। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था जहां आज उन्होंने दम तोड़ दिया।

कैसे बने ‘गजोधर भैया’

राजू श्री वास्तव के निधन ने उनके फैंस को काफी बड़ा झटका दिया है। जैसे ही उनके निधन की खबरें फैली वैसे ही हर तरफ शोक की लहर दौड़ पड़ी। लोग उन्हें अलग-अलग तरह से श्र्धांजलि दे रहे हैं। इस बीच लोग राजू श्रीवास्तव के उन संघर्षों को भी याद कर रहे हैं। जिनसे वो फर्श से उठकर अर्श पर पहुंचे। राजू श्रीवास्तव की उन कॉमेडी को याद किया जा रहा है। जिनसे उन्होंने लोगों को काफी गुदगुदाया।

छोटे से शहर से निकल कर बनाई पहचान

उत्तर प्रदेश के कानपुर के एक छोटे से शहर के रहने वाले गजोधर भैया ने सफलता की सीढ़ी चढ़ने के लिए काफी संघर्ष किया। अपनी कॉमेडी के दम पर उन्होंने एक अलग ही मुकाम हासिल किया। राजू श्रीवास्तव के संघर्षों पर जाने से पहले जान लेते हैं वो कहां के हैं और कैसे उन्होंने सपनों की नगरी मुम्बई तक का सफर कैसे तय किया। राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर में 25 दिसंबर 1963 में हुआ था। राजू श्रीवास्तव को  ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो से पहचान मिली। इसके साथ ही राजू श्रीवास्तव को ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘आमदानी अथानी खरचा रुपैया’, ‘कैदी’ और ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ जैसी हिट फिल्मों से पहचान मिली।

ये भी पढ़ें: Call Centre On ULLU: प्यार, हवस और कोम्प्रोमाईज के साथ बोल्ड इंटिमेट सीन्स का पिटारा है यह Web Series

राजनीति में अजमा चुके हैं हाथ

इतना ही नहीं निधन से कुछ दिन पहले ही वो राजनीति में एक्टिव हुए थे। कई भाजपा नेताओं के साथ उन्हें देखा गया। इसके साथ ही वो विपक्ष पर भी अपनी कॉमेडी से तंज कसते हुए नजर आते थे। आपको बता दें, राजू श्री वास्तव को ‘उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद’ का अध्यक्ष बनाया गया था। आपको बता दें, राजू श्रीवास्तव को गजोदर भैया के रोल के साथ फूफा और चाची के रूप में काफी पसंद किया गया। उन्होनें अपनी कॉमेडी से बच्चे-बड़ों और बूढ़ों को काफी गुद गुदाया। आज 58 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

ये भी पढ़ें: WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप का नया फीचर, अब ग्रुप में पहचान नहीं छुपा सकेंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -