HomeएंटरटेनमेंटRaju Srivastav: नई तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम, शरीर पर को...

Raju Srivastav: नई तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम, शरीर पर को चीड़-फाड़ के निशान नहीं

Raju Srivastav: कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव की कल 58 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनका एम्स में पिछले 42 दिनों से इलाज चल रहा था। एक्टर का पोस्टमार्टम नई तकनीक से हुआ है, जिसके के लिए चीड़-फाड़ की कोई भी जरूरत नहीं होती हैं। पोस्टमार्टम के बाद फॉरेंसिक साइंस डिपार्टमेंट के अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने एक बड़े चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि राजू श्रीवास्तव के शरीर पर कोई भी चीड़-फाड़ नहीं की गई हैं, उनके हाथ पर सिर्फ इंजेक्शन के निशान है, क्योंकि उनको पिछले कई दिनों से इलाज चल रहा हैं।

पोस्टमार्टम का क्या है नई तकनीक

एस्मस के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने बताया कि मृतक के शरीर को पहले रैम्प पर लिटाया जाता है, जिसके बाद शरीर का सिटी स्कैन किया जाता है। इस तकनीक में शरीर के हर हिस्से को देखा जा सकता है और कितनी बार भी पोस्टमार्टम का रिसर्च किया जाता हैं। 

राजू श्रीवास्तव ने सबको हंसना सिखाया

कुछ कलाकार ऐसे होते हैं जिन्हें हम भुला नहीं सकते और इन्ही में से एक हैं पॉपुलर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव। राजू श्रीवास्तव वह नाम है जिन्होंने लोगों को हंसना सिखाया लेकिन किसे पता था कि एक दिन वह अचानक सबको रोते हुए छोड़ जाएंगे। राजू अब हमारे बीच नहीं रहे हैं लेकिन उनकी यादें और उनकी मशहूर फिल्में हमेशा हमारे साथ होंगी। राजू श्रीवास्तव अपने कॉमेडियन अंदाज के लिए मशहूर थे और इस बात को बखूबी बयां करती हैं उनकी फिल्में। फिल्मों में उनका किरदार काफी अलग होता था जो दर्शकों को खूब पसंद आती थी। उनकी फिल्में और उनका किरदार कॉमेडी के लिए पॉपुलर है।

ये भी पढ़ें: Raju Srivastav: इन टॉप 5 फिल्मों में दिखा कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का दम, अनोखे अंदाज ने फैंस को खूब हंसाया

कई शोज और फिल्मों के बाद राजनीति में दिखाई दमखम

राजू श्रीवास्तव ने 2005 में ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में भाग लिया और वहां से उन्हें एक अलग पहचान मिली। इतना ही नहीं राजू तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में भी नजर आ चुके हैं। सलमान खान के शो को बिग बॉस में भी राजू की झलक मिली। राजू ‘कपिल शर्मा शो’ और कपिल के साथ ‘कॉमेडी नाइट्स’ में कई बार नजर आ चुके हैं। उन्होंने फिल्म ‘तेजाब’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की। राजू ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई।

ये भी पढ़ें: WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप का नया फीचर, अब ग्रुप में पहचान नहीं छुपा सकेंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -