HomeएंटरटेनमेंटSaroj Khan Birth Anniversary: 2000 से ज्यादा गानों को किया कोरियोग्राफ, माधुरी-ऐश्वर्या...

Saroj Khan Birth Anniversary: 2000 से ज्यादा गानों को किया कोरियोग्राफ, माधुरी-ऐश्वर्या समेत कई अदाकारों को नचाया

अक्सर हमारे सामने ऐसी क्लासिक फिल्में आ जाती हैं जो हमारे दिलों-दिमाग पर अपनी छाप छोड़ जाती हैं और कई बार उनके गाने ओरिजिनल फिल्म से ज्यादा पॉपुलर हो जाते हैं। बॉलीवुड में कई फिल्में और गाने ऐसे हैं जिन्हें कितनी बार भी सुन लो लेकिन मन नहीं भरता।

अक्सर हमारे सामने ऐसी क्लासिक फिल्में आ जाती हैं जो हमारे दिलों-दिमाग पर अपनी छाप छोड़ जाती हैं और कई बार उनके गाने ओरिजिनल फिल्म से ज्यादा पॉपुलर हो जाते हैं। बॉलीवुड में कई फिल्में और गाने ऐसे हैं जिन्हें कितनी बार भी सुन लो लेकिन मन नहीं भरता। डोला रे डोला, मार डाला और मोहे रंग दो लाल तमाम ऐसे गाने हैं तो एवरग्रीन हैं लेकिन इन गानों को दुनिया के सामने लाने वाली शख्सियत हमारे बीच नहीं है। आज हम बात कर रहे हैं दिवंगत कोरियोग्राफर और डांसर सरोज खान की। सरोज खान ने इंडस्ट्री को तमाम हिट्स और क्लासिकल गानों की सौगात दी है। आज सरोज खान का बर्थडे है तो हम आपको बताएंगे कि उन्होंने किन-किन हीरोइनों को अपनी उंगलियों पर नचाया है।

2000 से ज्यादा गानों को किया कोरियोग्राफ

सरोज खान ने 2000 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है और श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित नेने और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी एक्ट्रेसेस को डांस की ट्रेनिंग भी दी है। सरोज का सबसे फेमस गाना एक-दो-तीन जिसने माधुरी दीक्षित को सुपरस्टार बना दिया था आज तक लोगों की जुबान पर है। इस गाने का नया वर्जन भी आ चुका है लेकिन उस गाने में वो बाद नहीं है। सरोज खान ने कई फिल्मों में माधुरी के साथ काम किया और उन्होंने बार-बार कहा है कि अभिनेत्री उनकी पसंदीदा स्टूडेंट रही है। माधुरी पहले से ही एक प्रोफेशनल डांसर रही है जिसकी वजह से सरोज खान को उनके साथ काम करने में अलग ही मजा आता था।

यह भी पढ़े: सपना चौधरी के डांस का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, उनके फैंस दे रहे प्रतिक्रिया

कई बॉलीवुड स्टार्स को दी थी ट्रेनिंग

माधुरी के अलावा खान ने मिस्टर इंडिया में दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को हवा-हवाई सॉन्ग के लिए ट्रेनिंग दी थी। दिवंगत कोरियोग्राफर को 1974 में गीता मेरा नाम के साथ एक स्वतंत्र कोरियोग्राफर के रूप में अपना पहला ब्रेक मिला। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 1999 के हम दिल दे चुके सनम का पॉपुलर सॉन्ग निबोड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन पर फिल्माया गया है। खान की कोरियोग्राफी को कोई मिस नहीं कर सकता। उन्होंने इस गाने में इमोशन्स भर दिये थे। इसके अलावा करीना कपूर खान ने फिल्म जब वी मेट के गाने ये इश्क हाय’ ने सीधे लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी। यह गाना लोगों का पसंदीदा गाना बना हुआ है। इस गाने के लिए सरोज खान को नेशनल अवॉर्ड मिला था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -