- विज्ञापन -
HomeमनोरंजनThe Kashmir Files: ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ वाले बयान पर हंगामा जारी, इजराइली फिल्ममेकर...

The Kashmir Files: ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ वाले बयान पर हंगामा जारी, इजराइली फिल्ममेकर ने चुप्पी तोड़ते हुए दी सफाई

- Advertisement -spot_img

The Kashmir Files: चर्चित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की रिलीज पर काफी बवाल हुआ था और एक बार फिर गहमागहमी जारी है। कभी फिल्म पर बैन लगाने की मांग उठी तो कभी कश्मीरी पंडितों की इस कहानी को फेक बताया गया। रिलीज के बाद इस फिल्म को लेकर देशभर में कई प्रदर्शन हुए लेकिन यह बात भी सच है कि इस फिल्म को लेकर एक बार फिर विवाद तेज हो गया जब हाल ही में गोवा में आयोजित 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में ज्यूरी के प्रमुख इजराइली फिल्ममेकर नादव लैपिड (Nadav Lapid) ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर सवाल खड़े किए। उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘अश्लील प्रचार’ करार दिया है। इस बात को लेकर हंगामा जारी है वहीं अब इस मामले पर लिपिड ने चुप्पी तोड़ी है।

नादव लैपिड ने सफाई में कही ये बात

इस मामले पर नादव लैपिड ने हाल ही में मीडिया इंटरव्यू में कहा कि “मुझे इस बात का पता था कि ये एक ऐसी घटना थी जो देश के साथ जुड़ी है। इस तरह का बयान देना मेरे लिए आसान नहीं था और जब मैंने इस फिल्म को देखा तो मैंने इजराइल के समान कल्पना कर ली। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोई परेशानी हो इसलिए मैंने ऐसा बोला। लैपिड ने कहा कि मैं इस जगह से जुड़ा हुआ हूं। मैं इस बारे में करने से आशंकित और बेचैन था लेकिन इस तरह की फिल्म ने डिस्टर्ब किया। वैसे इन मुद्दों पर कोई बात नहीं करना चाहता इसलिए मुझे खड़ा होना पड़ा।” उन्होंने यह भी कहा कि “मेरे भाषण के बाद वहां मौजूद लोगों ने मुझे धन्यवाद भी कहा था।”

ये भी पढ़ें: MALAIKA ARORA PHOTOS: नेट ड्रेस में मलाइका को देख यूजर्स ने ली चुटकी, कहा – ‘अरे वाह मच्छर जाली ही लपेट ली’

यह है पूरा मामला

दरअसल लापिड ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक प्रोपगेंडा के तहत बनाई गई है। नदव लापिड ने वहां मौजूद सभी लोगों के सामने कहा, “हम सभी 15वीं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से बहुत परेशान और हैरान थे। यह फिल्म हमें प्रोपेगैंडा से ज्यादा कुछ नहीं लगी। यह बिल्कुल अश्लील और कमजोर कहानी थी। इतने बड़े प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के लिए यह फिल्म बिल्कुल बेकार है। मैं इस मंच पर खड़ा हो सकता हूं और अपनी भावनाओं को बहुत अच्छी तरह से साझा कर सकता हूं, मैं इसमें सहज हूं।”

ये भी पढ़ें: PNB Update: पीएनबी कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर, 3 दिन बाद इन लोगों के खाते हो जाएंगे बंद 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img